bihar election 2021

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने महागठबंधन के टूटने पर कहा कि क्या हम कांग्रेस के भरोसे पर ही सबकुछ छोड़ दें। ऐसे में हम अपनी पार्टी की जमानत जब्त करवाएं क्या?” हाल ही में बिहार की दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं। चुनावी अभियान के तौर पर ही लालू यादव कुशेश्वरस्थान और तारापुर में अपने प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा था कि राजद की भाजपा से मिलीभगत है। इसी के चलते बिहार में अब कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है। वर्ष 2024 के लिए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बिहार की सभी चालीस सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

जमानत पर लालू यादव
लालू यादव को जमानत मिली हुई है। बीपी, शूगर सहित अन्य बीमारियों के चलते स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन सेहत में सुधार होने और उपचुनाव के चलते बिहार जाना हो गया। लालू यादव दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं।

तेज प्रताप के कारण उलझन में हैं लालू यादव
तेजप्रताप के पार्टी से विद्रोही तेवर के कारण लालू प्रसाद यादव पटना नहीं आ रहे हैं। राबड़ी देवी दिल्ली से जब पटना आईं तो तेजप्रताप के आवास पर उनसे मिलने गईं थी, लेकिन तेजप्रताप मां से मिले बिना ही बाहर चले गए। दो दिन इंतजार करके पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी फिर से दिल्ली लौट गईं।

लालू कड़े रुख और सख्त रवैये से नरम हुए तेज प्रताप
लालू यादव ने तेज प्रताप कड़ी फटकार लगाई है, जिसके बाद विद्रोही स्वर को कम करके तेज प्रताप नरम पड़े हैं। लालू यादव ने पार्टी में अनुशासनहिनता को बर्दाश्त की सीमा से बाहर बताया है। पार्टी से बगावत पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। पार्टी के खिलाफ जाने वाले को बाहर का रास्ता देखना होगा।

Latest News