rbse class 10th result
rbse class 10th result

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। मार्च में शुरू होने जा रही राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में 20 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। RBSE Class 10th admit card 2019 को लेकर बोर्ड ने आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। बता दें कि राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा का आयोजन इसी महीने से कर रहा है। 14 मार्च से दसवीं और 7 मार्च से बारहवीं बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही हैं।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 9 लाख और 10वीं बोर्ड परीक्षा में करीबन 11 लाख विद्यार्थी उपस्थित होंगे। कक्षा 12वीं की परीक्षा 7 मार्च से शुरू होने वाली है, वहीं 10वीं की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होगी। परीक्षा की तैयारी बोर्ड द्वारा लगभग पूरी की जा चुकी है। नियमित विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र विद्यालय प्रधान की मुहर के साथ सत्यापित करवाकर परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना होगा।

RBSE Class 10th Exam 2019
परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए ऐडमिट कार्ड जरूरी है बिना इसके कोई भी विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएगा। RBSE Class 10th Admit Card में विद्यार्थी का नाम कक्षा, टाइमटेबल, रोल नंबर, एग्जाम टाइमिंग और एग्जाम सेंटर आदि की जानकारी होती है। परीक्षा हॉल में अपने साथ नक़ल सामग्री और प्रतिबंधित सामान जैसे फोन, कैलकुलेटर, स्मार्टवॉच, किताबें आदि साथ में न ले जाएं। परीक्षा केंद्र पर समय पूर्व पहुँचने और रोल नंबर सहित कमरा ढूंढने में सहूलियत मिलेगी।

Latest News