RPSC School Lecturer Admit Card,
RPSC School Lecturer Admit Card,

RPSC School Lecturer Admit Card 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। राजस्थान स्कूल व्याख्याता परीक्षा 15 जनवरी से 23 जनवरी तक प्रदेश के प्रमुख शहरों में आयोजित की जाएगी। ग्रुप A के विषयों हेतु सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र 15 जनवरी को ग्रुप B के विषयों हेतु सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र 17 जनवरी और ग्रुप C के विषयों हेतु सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र 20 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

RPSC School Lecturer Exam Time Table

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली स्कूल व्याख्याता परीक्षा का कार्यक्रम ग्रुप के अनुसार होगा। RPSC School Lecturer Group-A Exam में हिंदी, संस्कृत और राजस्थानी विषय का पेपर होगा। सामान्य ज्ञान और हिंदी का 15 जनवरी और संस्कृत और राजस्थानी विषय का 16 जनवरी को आयोजित होगा।

RPSC School Lecturer Group-B Exam परीक्षा में 17 जनवरी को सामान्य ज्ञान और राजनीती का प्रश्न पत्र आयोजित किया जाएगा। 18 जनवरी को भूगोल, संगीत और जीव विज्ञान विषय का पेपर होगा। 19 जनवरी को लोक प्रशासन और भौतिक विज्ञान का पेपर होगा।

RPSC School Lecturer Group-C Exam में सामान्य ज्ञान और इतिहास विषय की परीक्षा 20 जनवरी को आयोजित होगी। 21 जनवरी को इंग्लिश, कॉमर्स, एग्रीकल्चर विषय की परीक्षा आयोजित होगी। 23 जनवरी को गणित, पंजाबी, और चित्रकला प्रथम पारी में आयोजित होगी, द्वितीय पारी में गृह विज्ञान की परीक्षा आयोजित होगी।

Latest News