नई दिल्ली: रक्षाबंधन के खास अवसर पर जहां समानों में मंहगाई देखने को मिल रही है तो वहीं रसोई में उपयोग किए जाने वाले सरसो तेल की कीमतो में भारी गिरावट आ गई है। इस समय सरसों का तेल बहुत सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप इस त्यौहार में पैसों की बचत कर सकते हैं आपके लिए यह समय सरसों के तेल की खरीदारी करने का सुनहरा मौका सामने आया है। यदि आपने इतने सस्ते कीमत में भी सरसों का तेल नहीं खरीदा, तो फिर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है क्योकि बताया जा रहा है कि अगस्त के आखिरी सप्ताह तक इसकी कीमत हाई लेवल रेट तक पहुंच सकती

इस कास त्यौहार में अब आप तरह तरह के पकवान बनाकर मेहमानों को खुश कर सकते है, क्योकि सरसों तेल की बिक्री में काफी इजाफा दर्ज किया जा रहा है। जानकारों के अनुसार, सरसों तेल आगामी समय में महंगा हो सकता है। इसलिए घरों से बाहर निकलकर खरीदारी कर सकते हैं।

जानिए यूपी के शहरों में सरसों तेल का रेट

देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले प्रदेश यूपी की बात करें तो यहां सरसों के तेल की कीमत काफी कम दर्जकी गई है। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल का 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा जिला सीतापुर में भी सरसों तेल का प्राइस मात्र 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है।

यूपी के जिला प्रयागराज में सरसों के तेल कि कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा जिला वाराणसी में भी सरसों का तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा है, जो 144 रुपये में खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है।

इसके साथ ही जिला गाजीपुर में भी सरसों तेल में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। यहां पर इसकी कीमत 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई हैं। वही बलिया में भी सरसों तेल की कीमत काफी कम होने से खरीदारी के लिये ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है, जहां से आप मात्र 143 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर सकते हैं।

जिला मुजफ्फरनगर की बात करें तो यहां सरसों तेल कुल 146 रुपये प्रति लीटर में लोग खरीद रहे हैं। इसके अलावा जिला गाजियाबाद में भी सरसों तेल कुल 143 रुपये प्रति लीटर और जिला मेरठ में सरसों तेल का भाव 144 रुपये प्रति लीटर चल रहा है.

इसके साथ ही जिला शाहजहांपुर में भी सरसों तेल का रेट 142 रुपये प्रति लीटर चल रहा है, जिसे देख बाजारों में काफी भीड़ उमड़ रही है। पीलीभीत और बदायूं में भी सरसों तेल का प्राइस 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा जिला बरेली में भी सरसों तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा है, जहां आप कुल 143 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं।