India Vs South Africa 1st Test Dream11 and Playing11

India Vs South Africa 1st Test Dream11: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है। इस बार वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान अलग-अलग होंगे। विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी ले ली गई है। टेस्ट टीम विराट कोहली के नेतृत्व में ही अफ्रीका के साथ सीरीज खेलने उतरेगी। टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को विराट का दे[डिप्टी भी बनाया गया है।

Team India Test Squad For India Vs South Africa Tour

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुल, मोहम्मद सिराज

वनडे की कमान रोहित को
लंबे समय से विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने की चर्चाएं चल रही थी। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि विकल्प के रूप में किसी युवा खिलाड़ी को लिया जाना चाहिए। क्योंकि रोहित शर्मा तो खुद विराट कोहली से एक वर्ष ज्यादा है। आख़िरकार बीसीसीआई ने विराट कोहली से वनडे की कमान तो छीन ली, लेकिन रोहित शर्मा के हाथ में दे दी। विराट कोहली सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। अब टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्डकप 2023 खेलेगी।

कुछ भारतीय खिलाड़ी चोट के कारन साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। राहुल चाहर, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अरजन नगवासवाला को स्टैंडबाय प्लेयर्स के रूप में रखा गया है।

Latest News