koma men mahila ne diya janm
koma men mahila ne diya janm

कलयुग की बात करें तो प्रभाव बढ़ते हुए देखने को मिल रहा है। दुनिया इसके प्रभाव से अछूती नहीं है। हाल ही अमरीका एक मामला सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया। 14 साल से कोमा में रही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया, वजह सबको चौंकाने वाली है। बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आते ही पुलिस ने इसके लिए यौन हिंसा की जांच शुरू कर दी है। दरअसल हॉस्पिटल प्रशासन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि जिस तरह कोमा की हालत में थी, ऐसे महिला द्वारा मर्जी से शारीरिक संबंध बनाना नामुमकिन था।

डिलीवरी से पहले महिला के प्रेग्नेंट होने की जानकारी किसी को भी नहीं थी। और होगी भी कैसे, भला कौन इस बात को स्वीकार करता।

हैरान करने का ये मामला अमरीका के दक्षिण-पश्चिमी राज्य एरिजोना में सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा था कि डिलिवरी होने से पहले हॉस्पिटल के किसी भी स्टाफ तक इस बात की भनक नहीं थी कि ये महिला प्रेग्नेंट हो सकती है। बच्चे के जन्म के बाद हरकत में आए चिकित्सा प्रशासन और पुलिस अधिकारी इस बात की जांच में जुटे हैं कि आखिर इस बच्चे का पिता कौन है।

डूबने के कारण कोमा में चली गई थी महिला

हालांकि महिला की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पानी में डूबने के कारण महिला की ये हालत हुई थी जो पिछले 14 साल से कोमा में है। इस महिला की डिलीवरी 29 दिसंबर को हुई जिसमें इसने एक बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल चिकित्सकों ने उसकी हालत बेहतर होने की जानकारी भी दी है, लेकिन नर्सिंग फैसिलिटी अधिकारियों ने इस मामले पर अभी तक किसी तरह की टिप्पणी देने से इनकार कर दिया है।

लगातार होती है मदद की जरूरत

जानकारी के अनुसार लंबे समय से कोमा में जी रही इस महिला को हॉस्पिटल में लगातार मेडिकल और अन्य आवश्यक सहायता की जरूरत पड़ती है। पहले उसके कमरे में कोई भी व्यक्ति सामान्य तौर पर आ-जा सकता था, लेकिन बच्चे के जन्म के बाद पुलिस प्रशासन और चिकित्सा विभाग के हरकत में आने से सावधानी बरतने के लिए लोगों की आवाजाही के नियमों में बदलाव किया गया है।

Latest News