new cm of rajasthan ashok gahlot
new cm of rajasthan ashok gahlot

Rajasthan New CM Ashok Gehlot : राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम घोषित होने को लेकर कयास लगाए जा रहे है लेकिन राहुल गाँधी ने विधायकों से नाम मांगे जाने के बाद अपना फैसला सुना दिया। Rajasthan CM Ashok Gehlot के नाम पर सचिन सहमत नहीं है और यही अशोक गहलोत के साथ है तो सचिन के नाम पर सहमत नहीं है। आलाकमान ने जनता और विधायकों के समर्थन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बनाने का मन बना लिया। राहुल गाँधी के सामंने चुनौती आगामी लोकसभा चुनाव है जो अशोक गहलोत से प्रभावित हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गाँधी ने यह फैसला लिया है Rajasthan New CM Ashok gehlot को चुना गया है। सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री हो सकते हैं वो सिर्फ सोनिया गाँधी और प्रियंका गाँधी की दखल के बाद।

Rajasthan New CM Ashok Gehlot

देखा जाए तो अभी यह कहना जल्दबाजी होगा की कौन होगा राजस्थान का नया मुख्यमंत्री, लेकिन राहुल ने अगर सचिन पायलट के नाम पर मुहर लगाई है तो अशोक गहलोत का पक्ष लेने के लिए प्रियंका गाँधी और सोनिया गाँधी राहुल से मिलने गई है। राहुल गाँधी के सामने लोकसभा चुनाव है जिन्हे वे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होने देंगे। कार्यकाल को दो भागों में भी बांटे जाने को लेकर सहमति बन सकती है। सचिन पायलट के समर्थन में युवा वर्ग है लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में जनता अशोक गहलोत के पक्ष में ज्यादा समर्थन में है।

Rajasthan New Chief Minister Ashok gehlot

राहुल के इशारे और सूत्रों की मानें तो अशोक गहलोत आज राज्यपाल समक्ष सरकार गठन के लिए बहुमत पेश करेंगे। Name Of Rajasthan Chief Minister गूगल में सर्च होने वाला सबसे बड़ा कीवर्ड बन गया है। अशोक गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सचिन पायलट को भी मौका दिया जा सकता है लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद। कयास लगाए गए थे की दो उपमुख्यमंत्री बना दिए जांय। उपमुख्यमंत्री के नाम पर दिग्गज नेताओं ने साफ़ इंकार कर दिया। विश्वेन्द्र सिंह जैसे नेता बैठक से उठकर चले गए थे। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री की घोषणा उसी लिस्ट की तरह रात में जारी की जाएगी जिससे कार्यकर्ताओं में बवाल न हो।

Latest News