ashok gehlot
new cm of rajasthan

Rajasthan New CM Ashok Gehlot 2018 :अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में जल्द ही शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर कार्य चल रहा है। नाम पर मुहर लगने के साथ ही जयपुर में आधिकारिक घोषणा। अशोक गहलोत तीसरी बार राजस्थान में सत्ता की कमान संभालेंगे। राज्यपाल के पास विधायक दाल के बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सरकार बनाने के साथ ही rajsthan new mantri mandal बनाया जाएगा प्रमुख मंत्री शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार कुछ ही महीनों में किया जाएगा। देखना ये दिलचस्प होगा की सचिन को क्या दायित्व दिया जाएगा। राजस्थान कांग्रेस मंत्रिमंडल में शान्तिधारीवाल जैसे चेहरे को जगह मिलेगी। Rajasthan mantrimandal 2018 के लिए भी पहले से 8 से 12 नाम तय किए गए है।

Ashok Gehlot Mantrimandal 2018

दोनों ही नेताओं के खास चेहरों को अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। वसुंधरा राजे ने इस्तीफा देने के बाद अब राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को सत्ता की चाबी देने के साथ कार्यभार संभलवाना है। राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत जहाँ जनता की पसंद बने हुए है वहीं कुछ कार्यकर्त्ता सचिन के नाम पर भी अड़े हुए हैं। अंदर क्या समझौते हुए है इनको लेकर कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता। दोनों ही नेता दिल्ली से आने के बाद विधायक दाल की बैठक ने नाम सुझाएंगे और सभी फॉर्मल्टी पूरी होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाम की घोषणा की जाएगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जनता कितने दिन देखेगी यह भी आलाकमान ने तय कर रखा है।

Rajasthan Loksabha Election 2019

लोकसभा चुनाव में अशोक गहलोत की भूमिका को देखते हुए राहुल गाँधी ने यह फैसला लिया है। अशोक गहलोत को राहुल गाँधी केंद्र में रखना चाहते है लेकिन मुख्यमंत्री जैसा पद भी कोई नहीं छोड़ना चाहता। राष्ट्रिय महासचिव जैसा पद अशोक गहलोत के पास होने के कारण और उनकी रणनीतियों के चलते गुजरात चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया गया। पंजाब चुनाव प्रभारी के तौर पर भी अशोक गहलोत ने कांग्रेस को जीत दिलाई। Rajasthan New CM Ashok Gehlot का शपथ ग्रहण समारोह जयपुर में होगा जहाँ सभी मेहमान और जनता आमंत्रित होंगी।

Latest News