राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा।  परीक्षा परिणाम में देरी की वजह उच्च न्यायालय में विचाराधीन मामला है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद Rajasthan Police Constable Exam Result जारी करने पर विचार करेगी।  अगर परिणाम जारी भी करती है तो उन परीक्षा केंद्रों की परीक्षा दुबारा करवाई जाएगी जहाँ द्वितीय पारी का प्रश्न पत्र प्रथम पारी में वितरित किया गया था।  राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम इसी महीने के अंत तक जारी किया जाएगा।  परीक्षा पुनः आयोजन को लेकर अभी तक पुलिस विभाग की तरफ से कोई भी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।

हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट के आदेश का इन्तजार है।  हाई कोर्ट के आदेश के बाद यह साफ़ हो जाएगा की परिणाम सभी अभ्यर्थियों का एकसाथ जारी होगा या सिर्फ द्वितीय पारी में शामिल उन अभ्यर्थियों का होगा जिनके परीक्षा केंद्रों पर यह गलती हुई है।  Rajasthan Police Constable  Result Exam 2018  विभाग द्वारा अबतक जारी कर दिया होता मगर हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद परिणाम पर असमंजस की स्थिति बन गई।

परिणाम सिर्फ विवादित परीक्षा केंद्रों का रोका जा सकता है
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट की बात करें तो उन परीक्षा केंद्रों को छोड़कर पुरे प्रदेश के समस्त जिलों का परिणाम जारी किया जा सकता है।  अगर उच्च न्यायालय द्वारा फैसला परीक्षा दोबारा न होने को लेकर दिया जाता है तो परिणाम जल्द जारी हो जाएगा।  अन्यथा परिणाम शेष का जारी किया जाएगा। परीक्षा को लेकर स्पष्ट कर दें की द्वितीय पारी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के पास सिर्फ 30 मिनट थी जो प्रथम पारी छूटने के बाद उनके पास थी। क्योंकि 30 मिनट बाद फिर से लाइन लगा दी गई और द्वितीय पारी वालों को प्रवेश दे दिया गया।  ऐसे में प्रश्नों के उत्तर जांच करने के लिए इंटरनेट भी उपलब्ध नहीं था।  देखा जाए तो इस गलती का कोई भी प्रभाव परिणाम और परीक्षा पर नहीं पड़ेगा। 

Latest News