rajasthan election 2018
rajasthan election 2018

Rajasthan Election 2018 में प्रचार अभियान जोरों पर है। दोनों ही पार्टी के राष्ट्रिय नेता और स्टार प्रचारक चुनावी मैदान में है। देखा जाए तो चुनावी मैदान दोनों ही पार्टियों के लिए रण बन चुका है। राजस्थान में मुद्दे को लेकर बोलने की जगह भाजपा नेता केंद्र के विकास कार्यों की गाथा सुनाते नजर आ रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कश्मीर और आतंकियों के मुद्दे चुनावी सभा में परोस रहे हैं। प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रिय नेता चुनावी सभा में कांग्रेस के 55 वर्षों के कार्यकाल से तुलना करते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के नेता मोदी की विदेश यात्रा को निशाना बना रहे हैं। दोनों ही पार्टी के नेता एक -दूसरे पर कीचड़ उछाल रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018

सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा धर्म संस्कृति के ठेकेदार बेणेश्वर आने के बाद भी मंदिर जाना कैसे भूल गए। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमित शाह पर निशाना साध उन्हें गुंडागर्दी सिखाने वाला करार दिया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खेतड़ी और जैसलमेर में राहुल गांधी का जमकर कटाक्ष किया। यहाँ तक उन्होंने आलू फैक्ट्री बनाने को लेकर मजाक उड़ाया। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को बिना दूल्हे की बारात करार दिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राहुल गांधी पर नाना के गोत्र को लेकर कटाक्ष किया। जेटली ने बढ़ती बेरोजगारी के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार। नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में सर्जिकल स्ट्राइक से जनता को आकर्षित करने की कोशिश की। भाजपा जहां केंद्र सरकार के कार्यों को गिना रहे हैं वहीं कांग्रेस वसुंधरा सरकार के अधूरे वादे को मुद्दा बना रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने यूपी में गुंडाराज मुक्ति, एंटी रोमियों, बूचड़ खाने बंद करवाने सहित केंद्र सरकार के कार्य जनता में पेश कर रहे हैं।

Latest News