Reliance Jio GigaFiber Registration Form 2019
Reliance Jio GigaFiber Registration Form 2019

Reliance Jio GigaFiber Online Booking मोबाइल की दुनिया में क्रांति के बाद इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचाने जा रहा है रिलायंस जियो गीगा फाइबर। आज हम आपको बता रहे हैं कि घर बैठे जियो गीगा फाइबर कैसे मंगवाएं। जियो गीगा फाइबर के लिए कैसे करें ऑनलाइन बुकिंग। जियो गीगा फाइबर के लिए कंपनी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। Reliance Jio GigaFiberOnline Booking के लिए निचे लिंक दिया गया है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा दिए आंकड़ों अनुसार पूरे साल के दौरान मोबाइल ब्रॉडबैंड रफ्तार के मामले में रिलायंस जियो लगातार आगे बनी रही और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी की तुलना में उसके नेटवर्क की रफ्तार लगभग दोगुना थी। देशभर में सबसे ज्यादा ग्राहक वाली कंपनी बनी जियो।

ओकला ने अध्ययन में भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड प्रदर्शन का आंकलन किया है। स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा के मुताबिक एयरटेल और जियो दोनों के मामले में मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड गति मई 2019 के बाद कम हुई है और जुलाई 2019 में भी यह कम होती रही। इस बीच वोडाफोन की मोबाइल स्पीड में नवंबर 2018 से लेकर जनवरी 2019 तक इंटरनेट स्पीड में गिरावट आई जबकि उसके बाद उसमें थोड़ा सुधार देखा गया है।

How To Book Gio Giga fiber Online
जियो गीगा फाइबर बुक करवाने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको Registration के Option पर क्लिक करना होगा। यहां आपको अपना एड्रेस, नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। आप अपना होम एड्रेस या वर्क एड्रेस (जहां गीगाफाइबर लगवाना हो) डालें और अंत में सबमिट कर दें। अब आपको मांगी गई जानकारी भरण होगी। यहां आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी दर्ज करनी होगी। ये डीटेल्स डालने के बाद आपके मोबाइल पर OTP (वन टाइम पासवर्ड) जेनरेट कर सकेंगे।अब मोबाइल नंबर पर आया हुआ OTP डालें और Verify OTP के विकल्प पर क्लिक करें। अब आपके सामने नई टैब ओपन होगी, उसमें अगर आप किसी और जगह पर गीगाफाइबर लगवाना चाहते हों तो वहां का एड्रेस डालें दें, नहीं तो क्लिक करके आगे जाएं। आखिर में आपके सामने एप्लीकेशन भरा हुआ आएगा और आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा। फाइनल सबमिशन के बाद एक मेसेज (SMS) के जरिए बताया जाएगा कि आपके रीजन में जियो गीगाफाइबर कनेक्शन की शुरुआत होने के साथ ही आगे की प्रक्रिया के लिए जियो के सेल्स रेप्रिज़ेंटटिव की तरफ से फ़ोन कॉल आ जाएगी। जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन लेने के लिए आपको हमारे रिप्रेजेन्टेटिव को अड्रेस और आइडेंटिटी प्रूफ दिखाना होगा। इसके लिए आप आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Latest News