भारत की टेनिस स्टार और इंडिया का टेनिस में प्रतिनिधित्व करने वाली महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। सानिया मिर्जा अभी ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रही है। उन्होंने शुरुआती दौर में ही हार से निराश होकर संन्यास लेने का मन बना लिया है। बढ़ती उम्र और बच्चे की परवरिश के चलते वह किसी को भी अपना पूरा समय नहीं दे पाती। अब उम्र के साथ शरीर में भी वैसी फुर्ती नहीं रही है।

सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शोएब मालिक से शादी की थी। सानिया मिर्जा को मिश्रित युगल में शुरुआती दौर में स्लोवेनिया की काजा जुवान और तमारा जिदानसेक से 6-4, 7-6 से हार का सामना करना पड़ा।

सानिया मिर्जा ने कहा कि वह इतनी दूर अपने बेटे को भी साथ में लेकर आई है। परिवार की जिम्मेदारी को भी सही से नहीं निभा पा रही है। सानिया मिर्जा के खेल में अब उम्र हावी होने लगी है। घुटने में दर्द के चलते से मैच में भी प्रदर्शन ठीक नहीं रहा। शुरुआती मैच में मिली हार के बाद उन्होंने कहा कि “हाँ ये बात सही है की में अब आगे खेलना जारी नहीं रखूंगी। क्योंकि ये जारी रखना अब इतना भी आसान नहीं है। मुझे लगता है कि अब मुझे रिकवर होने में बहुत समय लगता है, मैं अपने 3 साल के बेटे को साथ में लेकर आई हुँ, जो बहुत ही जोखिम भरा है। अब मुझे महसूस होने लगा है कि मेरा शरीर धीरे धीरे खराब हो रहा है। मेरा घुटना दर्द कर रहा था और मैं यह नहीं कह रही कि इसी के चलते हमें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन मुझे लगता है कि अब सही समय है खेल से संन्यास लेने का।

सानिया मिर्जा ने पूर्व युगल नंबर एक ने छह ग्रैंड स्लैम जीते हैं। सानिया ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया ओपन का यह सत्र खेलेगी। एनर्जी लेवल के चलते अब एरा मन नहीं है कि इसे और आगे तक बढ़ाया जाए। मैंने हमेशा कहा है कि मैं तब तक खेलूंगी जब तक मैं उस पीस का आनंद लेती रहूं, लेकिन मुझे अब नहीं लग रहा कि मैं अब और खेल पाऊँगी।

Latest News