Rajasthan Assembly Election 2023 उत्तर प्रदेश पर पंजाब सहित कुल पांच राज्यों में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी दल अपने अपने प्रत्याशी को मैदान में उतार चुके हैं। प्रत्याशी भी पुरे जोश के साथ जनता के बीच वोट मांगने के लिए रैली का आयोजन कर रहे हैं। बड़ी रैली पर अभी रोक लगाई हुई है। कोरोना संक्रमण के चलते भारी भीड़ जुटाना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। यूपी में भाजपा और सपा चुनावी मैदान में है, तो वहीं कुछ अन्य दल समीकरण बिगाड़ने के लिए मैदान में उतर गए हैं।

मिशन राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023

राजस्थान में अगले ही साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दलों की नजरे राजस्थान पर रहेगी। भारतीय जनता पार्टी को सीएम कैंडिडेट चुनने में भी खासी परेशानी आ सकती है। जनता की पसंद और आलाकमान की पसंद में फर्क है। वसुंधरा राजे सिंधिया से लोगों को दिक्क्तें हैं, तो अन्य कोई चेहरा भी सीएम के लिए भाजपा के पास नहीं है। अन्य किसी उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाता भी है, तो वसुंधरा खेमा बगावत कर सकता है। आलाकमान को यही डर सता रहा है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में कलह

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के गठन के बाद से ही कांग्रेस में कलह देखी जा रही है। राजस्थान कांग्रेस में सीएम के चेहरा सचिन पायलट थे, क्योंकि वे प्रदेशाध्यक्ष थे और उन्होंने काफी मेहनत भी की थी। लेकिन अचानक से अशोक गहलोत की ताजपोशी ने सभी को चौंका दिया। सरकार गठन के २ साल बाद ही विद्रोह देखने को मिला। 23 से ज्यादा विधायक सचिन के समर्थन में चले गए। अशोक गहलोत को भाजपा की अंतर्कलह का जबरदस्त फायदा मिला। और ऐसे में अशोक गहलोत को बहुमत साबित करने में सफलता मिल गई।

Latest News