Asia Cup 2022

नई दिल्ली: भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप का आखरी मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य को हासिल करने उतरी अफगानिस्तान की टीम मात्र 111 रन ही बना सकी और मैच को 101 रनों से हार बैठी।

पॉवरप्ले में गिरे 5 विकेट

अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 111 रन ही बना पाई और 101 रन को मैच से हार बैठी। पावर प्ले में ही अफगानिस्तान की टीम के 5 विकेट गिर गए थे। टीम की ओर से हज़रतुल्ला ज़ज़ाई और रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने करीम जन्नत को 2 रन पर ही आउट कर दिया। फिर नजीबुल्लाह जादरान भी अपना खाता नहीं खोल सके। इसके बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कप्तान मोहम्मद नबी को आउट करके अफगानिस्तान का पांचवा विकेट झटक लिया।

टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन इब्राहिम जादरान ने बनाए। उन्होंने 64 रन की पारी खेली। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट झटके, अश्विन और अर्शदीप, हुड्डा को एक-एक विकेट मिला।

मानसिक रूप से टीम नहीं थी तैयार

हालांकि मैच हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बताया कि लगातार दो मैच खेलना वाकई टीम के लिए मुश्किल था। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत के साथ मैच होने से पहले टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ था। उन्होंने बताया कि टीम मानसिक रूप से इस मैच के लिए तैयार नहीं थी लेकिन फिर भी खिलाड़ियों ने पूरी कोशिश की।

कोहली की करी तारीफ

इसके साथ ही मोहम्मद नबी ने केएल राहुल और विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने टीम को शानदार शुरुआत दी और कोहली स्कोर को आगे बढ़ाते गए। उन्होंने कहा कि टीम ने कई बार कैच ड्राप भी किये, गेंदबाजी में स्विंग भी देखने को मिली। मोहम्मद नबी ने कहा कि जिस तरह हमने टूर्नामेंट में शुरुआत की उससे हमारा मनोबल ऊंचा जरूर था लेकिन अंत अच्छा नहीं हुआ।

Latest News