WWE Superstar ring proposals: डब्ल्यूडब्ल्यूई में कई अजीबोगरीब कारनामें देखने को मिलते हैं। अक्सर रेसलर को रिंग और एक्सरसाइज के बाहर की दुनिया से कम ही वास्ता रहता है। कुछ रेसलर की जोड़ियां तो रिंग में ही बन जाती है। डब्ल्यूडब्ल्यूई महिला रेसलर भी खूबसूरती में कम नहीं होती। आपसी मुलाकात और नजदीकियां बढ़ने पर एक दूसरे को अपना बनाने में ये किसी प्रकार का गुरेज नहीं करते। कई सुपरस्टार ने रिंग में ही अपनी महबूबा को प्यार का प्रपोज़ल देते हुए देखा होगा। आज हम आपको ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने शादी का प्रस्ताव भी रिंग में ही रखा। यहां महिला ने भी एक पुरुष को प्रपोज किया है।

जॉन सीना ने निक्की बेला को किया प्रपोज
यह एक ख़ूबसूरत और रियल लाइफ कपल है जिसका रोमांस पर्दे पर साफ नजर आ रहा था। लेकिन रैसलमेनिया 33 में जॉन सीना की ओर से भव्य प्रस्ताव आया जब इस जोड़े ने एक बड़ी फाइट में मैरीसे और द मिज़ का सामना किया। यह दो सुपरस्टारों के लिए एक अविश्वसनीय रात थी क्योंकि वे अपने विरोधियों को हराने में सक्षम थे लेकिन ऐसा लग रहा था कि सीना ने आखिरी के लिए सबसे अच्छा दांव खेल लिया था।

लड़ाई खत्म होने के बाद, भावुक जॉन सीना रिंग में ही निक्की बेला को प्रपोज करने के लिए घुटनों के बल बैठ गए। उसने उसे फ्लोरिडा के कैम्पिंग वर्ल्ड स्टेडियम में भरी भीड़ के सामने उससे शादी करने के लिए कहा और निक्की मना नहीं कर सकी और हां कह दी।

स्टेफ़नी मैकमोहन ने एंड्रयू के सामने रखा शादी का प्रस्ताव
हम बात कर रहे हैं उस समय की जब स्टेफ़नी मैकमैहन ने अभी तक मेन रोस्टर में टॉप कार्ड के तौर पर अपना नाम नहीं बनाया था। उसे टेस्ट के साथ एक एंड्रयू से परिचित कराया गया, जिसमें दोनों को एक-दूसरे के प्यार में पागल होते देखा गया। WWE रॉ के एक एपिसोड में, स्टेफ़नी ने हाथ में माइक लेकर टेस्ट का सामना किया और कुछ ऐसा किया जिसकी फैन्स सोच भी नहीं सकते थे। डब्ल्यूडब्ल्यूई के मालिक विंस की बेटी ने खचाखच भरे दर्शकों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। खचाखच भरे डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टेडियम में उसने कहा – एंड्रयू, क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

हालाँकि टेस्ट ने स्टेफ़नी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और बात एक शादी की ओर भी चली गई, लेकिन ट्रिपल एच ने सभी बातों को विराम दे दिया और स्टेफ़नी से शादी कर ली।

पैगी ने अल्बर्टो डेल रियो को प्रस्ताव दिया
यह एक वास्तविक प्रस्ताव था जो टेलीविजन सेट से आगे निकल गया और बाद में दोनों पेशेवरों के बीच चीजें बदसूरत हो गईं। 2016 के अंत में वापस, डब्ल्यूडब्ल्यूई महिला रेसलर और डेल रियो के बीच प्रेम कहानी चरम पर पहुंच गई थी जहां दिवा ने 2011 रॉयल रंबल विजेता को शादी का प्रस्ताव करने का फैसला किया था। उसने इसे अपने तरीके से, प्यूर्टो रिको में आयोजित वर्ल्ड रेसलिंग काउंसिल शो के दौरान स्क्वायर सर्कल के बीच में किया। डेल रियो ने बाद में इसे स्वीकार भी कर लिया। डेल रियो ने बाद में इस बात का जिक्र किया कि दोनों सुपरस्टार्स का टाइट शेड्यूल उन्हें एक-दूसरे के साथ नहीं रहने दे रहा था।

एजे ली ने सीएम पंक को किया प्रपोज
2012 में सीएम पंक और डेनियल ब्रायन के साथ एजे ली की त्रिकोणीय प्रेम कहानी उनके WWE कार्यकाल का एक प्रमुख हिस्सा थी। ली कुछ समय के लिए ब्रायन के साथ रही, लेकिन घटनाओं ने एक मोड़ ले लिया जब ब्रायन रैसलमेनिया 28 में शेमस को हरा नहीं सके। एजे ने सीएम पंक के प्रति अपना प्यार दिखाकर अकल्पनीय किया, जो उस समय ब्रायन के प्रतिद्वंद्वी थे। उसने रॉ के एक एपिसोड में पंक को प्रपोज किया लेकिन इससे पहले कि WWE चैंपियन जवाब दे पाता, ब्रायन रिंग में चले गए।

बाद में, पंक ने ली को रिंग में स्पष्ट कर दिया कि कोई रास्ता नहीं है कि वह उससे शादी करने जा रहा है। एक दिल टूटा एजे ली ने पंक और ब्रायन दोनों को थप्पड़ मारा, लेकिन बाद में बाद में पंक ने प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

एज ने विकी ग्युरेरोस को प्रपोज किया

वर्ष 2008 में ,जब एज उस समय द अंडरटेकर के साथ एक फाइट में व्यस्त थे, लेकिन रेटेड-आर सुपरस्टार को भी स्मैकडाउन के जीएम विकी ग्युरेरो से प्यार करते देखा गया था। एज के लिए यह रिश्ता एक वरदान के रूप में आया क्योंकि उसे ब्लू ब्रांड पर टाइटल के अवसर और कई अन्य सुविधाएं मिलीं। और रैसलमेनिया 24 से कुछ ही दिन पहले, एज ने भीड़ के सामने विकी ग्युरेरो को प्रपोज करने का फैसला किया और स्मैकडाउन जीएम ने इसे स्वीकार करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।

कई कारणों से दोनों ने एक दूसरे साथ अच्छा समय नहीं बिताया और महीनों बाद एज ने फिर से प्रस्ताव रखा और शादी चल रही थी। दर्शकों के लिए एक झटके में, ट्रिपल एच ने दोनों के बीच सब कुछ बर्बाद कर दिया, यह बताकर कि एज, वेडिंग प्लानर एलिसिया फॉक्स के साथ विकी को धोखा दे रहा था।

Latest News