नई दिल्ली:  अभी इस समय लोग टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) को देखने के लिए आतुर हो रहे है इसके बाद सभी को इंतजार है इस साल 2023 में खेले जाने वाले  वर्ल्ड कप का जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी की जिम्मेदारी भारत को सौंपी गई है। अब हर किसी की निगाहें इस साल के वर्ल्ड कप की तारीख के साथ भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर टिकी हुई है हर कोई जानना चाहता है कि इन दो देशों के बीच का मुकाबला कब और कहां होगा। इसके साथ ही इसका महामुकाबला भी किस तारीख को होगा। तो आइए जानते इसके बारें में..

2023 वर्ल्ड कप की तारीखों का हुआ ऐलान

जानकारी के अनुसार 2023 वनडे वर्ल्ड कप मैच का  पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। और इसके बाद महामुकाबला  19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। 2023 वर्ल्ड कप में तीन नॉकआउट मैचों समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे,यह सभी मुकाबले भारत के इन 12 शहरों में होगें। जिसमें कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद, इंदौर, लखनऊ, दिल्ली, चेन्नई, बैंगलोर, धर्मशाला, राजकोट गुवाहाटी, और मुंबई में खेला जाएगा। बता दें कि भारत की झोली में 10 साल से आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी नही आई है।

इस दिन होगा महामुकाबला!
अब टीम इंडिया इस वनडे वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा बनाए रखने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। इस साल का सबसे बड़ा टारगेट 2023 अपने नाम करना है. भारत ने साल 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद से अब एक बार इसका दावेदार बनने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। भारत में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप को शुरू होने में 7 महीने का समय बाकी है।