IND vs AFG

नई दिल्ली: भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को एशिया कप का आखिरी मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया 101 रनों से जीत गई। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 111 रन ही बना पाई और मैच को 101 रनों से हार बैठी।

मोहब्बत नबी का चौंकाने वाला खुलासा

टीम इंडिया से मैच हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया। उन्होंने कहा कि एशिया कप 2022 में सुपर 4 के करीबी मुकाबले में पाकिस्तान से हारने के बाद टीम के खिलाड़ियों ने मैदान तुरंत छोड़ दिया था। इसके बाद होटल पहुंच कर सभी ने ग्रीन टी पी और नींद की गोलियां ली। ऐसा इसलिए क्योंकि अगले दिन भारत के साथ मुकाबला होना था। टीम मानसिक रूप से इस मैच के लिए तैयार नहीं थी लेकिन, फिर भी खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

खत्म हुआ कोहली के शतक का सूखा

अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने बल्ले से शानदार गेम दिखाते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली। करीब 1021 दिन और 83 पारी का इंतजार करने के बाद उनके प्रसंशको को शतक देखने को मिला। इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कोहली का 71वां शतक था. किंग कोहली एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

Latest News