M S Dhoni Car Collection भारत में विंटेज कारों के प्रति दीवानगी बहुत देखने को मिलती है। जब भी विंटेज कारों की रैली निकली है तो काफिला देखने लायक होता है। लोगों में उस काफिले को देखने का भी बहुत क्रेज होता है। बड़े से बड़े लोग भी उन पुराने मॉडल के पास खड़े होकर फोटो लेते दिखाई देते हैं। कार कलेक्शन का क्रेज बड़ी हस्तियों में आसानी से देखा जा सकता है। हाल ही में इंडियन टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने गैराज में नई कार को शामिल किया है।

धोनी को कार और बाइक में जो भी मॉडल पसंद आ जाता है, वह उसे अपने बेड़े में शामिल कर लेते हैं। उनके रिकॉर्ड और फील्ड पर उपलब्धि की तरह ही कार कलेक्शन है। जो भी ट्रॉफी आई, जीत लिया। और जो भी कार पसंद आती है, वह गेराज में शामिल कर ली जाती है।

जानकारी के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी ने बिग बॉय टॉयज़ की एक ऑनलाइन नीलामी में भाग लेकर गैरेज में एक विंटेज लैंड रोवर 3 को खरीद लिया है। बिग बॉय टॉयज़ हमेशा से ही पुराने लग्जरी आईकॉनिक कारों को सेल करने के लिए ऑनलाइन ऑक्शन आयोजित करती है। इस नीलामी में बहुत से पुराने मॉडल रखे गए थे,जो गुरुग्राम में बिग बॉय टॉयज़ के शोरूम में भी रखे गए थे।

MS Dhoni Car Collection Land Rover Station Wagon

धोनी ने लैंड रोवर 3 को अपने कार कलेक्शन में शामिल करने की रूचि दिखाई है। कंपनी द्वारा इस कार को नीलामी जीतने वाले बोलीदाता को भेजने का प्रबंधन भी कर लिया है। कंपनी का कहना है कि शोरूम में रखे कुल स्टॉक का 50% प्रोडक्ट तो ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से बेच दिया गया।

धोनी के पास सबसे बड़ा कार कलेक्शन

बता दें कि धोनी राइडिंग के बहुत बड़े शौक़ीन हैं। धोनी के पास सबसे पॉवरफुल कार और बाइक भी हैं। धोनी के कार कलेक्शन में मर्सिडीज-बेंज जीएलई, ऑडी क्यू 7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक भी है। बाइक में कावासाकी निंजा जेडएक्स 14 आर, कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32, यामाहा आरडी 350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय, बीएसए गोल्डस्टार भी गैराज में खड़ी है।

M S Dhoni’s New Car

धोनी ने 1971 मॉडल लैंड रोवर सीरीज III स्टेशन वैगन खरीदी है। धोनी की इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें, 1970 से 1980 के दशक के बीच तक इस कार को बाजार में बिक्री के लिए रखा गया था। इसे शुरुआत में 2.25-लीटर इंजन के साथ लांच किया गया। जिसे चार-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ जोड़ दिया गया। धोनी की इच्छा अनुसार इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं।

Latest News