Friday, January 27, 2023
HomeSportsइस फिल्मी सितारे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, टीम इंडिया के लिए लेंगे...

इस फिल्मी सितारे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, टीम इंडिया के लिए लेंगे बड़ा फैसला

नई दिल्ली: BCCI Selection Committee: जाने माने खिलाड़ी और लोगों के दिलों पर राज करने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ में अपने करियर की शुरुवात करने वाले सलिल अंकोला की कहानी काफी दिलचस्प रही है. 80 और 90 के दशक में सलिल अंकोला टीम इंडिया का हिस्सा रहे. अंकोला ने तेज गेंदबाज के रूप में सचिन तेंदुलकर के साथ ही अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था. जहा एक और सचिन एक महान खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है तो वही दूसरी तरफ अंकोला ने क्रिकेट से संन्यास लेकर अपना रुख फिल्मी दुनिया की तरफ कर डाला.

अब बीसीसीआई BCCI की तरफ से अंकोला को बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला किया जा सकता है. आखिर क्या हो सकती है वो बड़ी जिम्मेदारी जो हमारे देश की क्रिकेट टीम के लिए अंकोला को दी जा सकती है बताते है आपको विस्तार से.

क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की तरफ से मेल इंडिया क्रिकेट टीम ( Male Indian Cricket Team) के लिए नई चयन समिति का ऐलान किया गया है. जिसमें खिलाड़ियों को चुनने का फैसला समिति के हेड को दिया जाता है.

कुछ ही दिन पहले भारतीय बोर्ड की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया जिसमें पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा को दूसरी बार चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है. इसके अलावा क्रिकेट सलाहकार ( क्रिकेट Advisor) के चयन समिति के लिए चार उम्मीदवारों के नाम भी दिए गए, जिसमें एक नाम पूर्व क्रिकेटर और बॉलीवुड में एक्टिंग कर चुके और बड़े बड़े एक्टर के साथ सपोर्टिंग रोल किए हुए सलिल अंकोला को भी दिया गया.

अंकोला की करियर की कहानी में काफी एडवेंचर रहें है. हालांकि क्रिकेट में सचिन के साथ डेब्यू करने के बाद अंकोला ने महज 28 साल की उम्र में ही संन्यास ले लिया था. और फिर वो फिमली दुनिया की तरफ मुड़ गए. बॉलीवुड में उन्होंने कई फिल्में की यह तक की 90 की दशक की फिल्म कुरुक्षेत्र नाम की एक फिल्म में वो संजय दत्त के साथ भी नजर आए.

कई और फिल्मों और साथ ही टीवी सीरियल्स में भी उन्हें देखा गया. सबसे बड़े और फेमस शो बिग बॉस में भी वो कंटेस्टेंट के बेतोर हिस्सा बने. लेकिन फिल्मी और टीवी सीरियल की दुनिया में वो ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाए. अंकोला की जिंदगी में बहुत अप डाउन रहे है. उनकी जिंदगी किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रही है, एक समय ऐसा भी आया जब वो डिप्रेशन का शिकार तक हो गए थे.

दिलचस्प बात तो यह है कि अंकोला भला ही क्रिकेट की दुनिया में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए लेकिन अब उनको एक सुनहरा मौका मिल सकता है. वो पुरुष क्रिकेट सलाहकार के रूप में आ सकते है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments