सिर्फ 100 रुपये के नोट पर छपा है ये अंक, तो हो जाएंगे घडी पल में मालामाल। पुराने नोट वालों की आज भी चांदी होती जा रही है। इंडिया में भी कलेक्शन करने वालों की बाढ़ आ रही है। लाखों रूपए तो अपने शौक पर ही खर्च कर देते हैं। आज के समय में पुराने नोटों की भारी डिमांड आ रही है। जिसके चलते इस प्रकार के लोग जिनके पास में पुराने नोट हैं। वे ऑनलाइन माध्यम से अपने पुराने नोटों को बेचकर लाखों रुपये कमा रहें हैं। आपको बता दें कि बहुत से लोगों को पुराने नोटों को इकट्ठे करने का शौक होता है। अतः इस प्रकार के लोगों के पास बहुत से पुराने आते होते हैं। यदि आपको भी ऐसा ही कोई शौक है या आपके पास कुछ पुराने नोट हैं तो आप उनको ऑनलाइन मध्यम से बेचकर लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर बेचें अपने नोट

जानकारी दे दें की हमारे देश में इस प्रकार के कई ऑनलाइन पोर्टलहैं। जहां बड़ी संख्या में लोग अपने पुराने नोटों को बेचते हैं तथा लाखों रुपये कमाते हैं। अतः यदि आपके पास में कोई भी पुराना नोट है तो आप इन पोर्टल्स पर उसको बेचकर अच्छी कीमत प्राप्त कर सकते हैं। अपने नोटों को बेचने के लिए आपको कौन कौन से पोर्टल का इस्तेमाल करना होगा तथा आप किस प्रकार से अपने नोट की अच्छी कीमत पा सकते हैं। इस बारे में हमने पूरी जानकारी दी है अतः हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

100 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आज के समय में इस प्रकार के कई नोट हैं। जिनकी डिमांड वैश्विक बाजार में है। उन्हीं में से एक यह 100 रुपये का नोट भी है। आपको बता दें कि यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि 786 सीरीज का नोट है। आपको पता होगा की इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग 786 नंबर को बेहद पवित्र मानते हैं। इसके अलावा कई अन्य लोग भी इस नंबर को लकी मानते हैं। इसी कारण से इस नोट की काफी ज्यादा डिमांड है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 से 8 लाख रुपये तक में आसानी से बेच सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।

नोट: पुराने नोट और सिक्के सबसे ज्यादा फ्रॉड को बढ़ा रहे हैं। इन्हे बेचने या खरीदने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। लोगों से लाखों रूपए की धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं।