electricity bill meter
electricity bill meter

अगर अब हम कहे कि आपके घर में अब बिजली आपके घर की खिड़कीयां ही पैदा कर सकती हैं. तो आप इसको हंसी में ले लेंगे. और आप को एकदम बेकार जोक लगेगा. लेकिन जी हां यह सच है इस टेक्नोलॉजी ने सभी को हैरान कर दिया है. आइए जानते हैं इस नई टेक्नोलॉजी के बारे में…

गर्मियों के मौसम में हम बिना एसी कूलर पंखे के नहीं रह सकते.जिस वजह से बिजली का बिल ज्यादा होता है. और फिर हमें चिंता सताती है कि ज्यादा कूलर पंखा चलाने से बिजली का बिल बहुत आएगा. और वहीं हीटर चलाने से भी बिजली का बिल बहुत ज्यादा आता है. लेकिन अब एक ऐसी टेक्नोलॉजी आई है जिसमें बिजली के बिल की टेंशन हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. ज्यादा बिजली की समस्या का एक ही सलूशन है वह है सोलर सिस्टम. और ज्यादातर अब सभी घरों में सोलर पावर लग रहे हैं. वहीं बिल्डिंग्स में खिड़कियां कांच की बनी होती है. अगर वह आज बिजली पैदा करने लगे तो हमारा सारा काम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: Zomato डिलीवरी देने आये लड़के का प्राइवेट पार्ट काट खाया कुत्ता, देखें वीडियो

वही टेक्नोलॉजी के अनुसार घर की खिड़की और बालकनी से आने वाली धूप का इस्तेमाल बिजली बनाने के लिए किया जा रहा है. इस एनर्जी को हम बिजली के रूप में कंवर्ट कर बिजली में बदल कर यूज कर सकते हैं. यह टेक्नोलॉजी काफी काम की है और इसे 2 साल पहले यूएस और यूरोप के वैज्ञानिकों ने 100% सक्सेसफुल तौर पर तैयार किया था.

Latest News