Honda Activa 7G: होंडा एक्टिवा एक ऐसी स्कूटर है स्कूटर कि दुनिया में सबसे आगे है. लेकिन अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट आ गया है. ऐसे में होंडा को भी ओला ने पछाड़ दिया है. ऐसे में ओला को मात देने आ रहा है Honda Activa 7G. जी हाँ अब आपको होंडा में इलेक्ट्रिक गाड़ी मिलने वाली है जिसे होंडा ने Honda Activa 7G रखा है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

Honda Activa 7G

जैसा की इस नए स्कूटर में H-Smart ट्रेडमार्क अप्लाई किया गया है. यही नहीं इस नयी Honda Activa AI टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें आपको फ्यूल टाइप पैट्रोल दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपको ट्यूबलेस टायर फ्रंट और बैक दोनों में मिलते हैं. इस फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.3 लीटर बताई गयी है. इस में स्कूटर में Ai और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी.

डिजिटल ट्रिप मीटर

बता दे इस नए होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर में पको बहुत से एडवांस फीचर्स मिलते है. उनमें से एक है एनालॉग मीटर है जिसको बदल कर आप इसमें डिजिटल ट्रिप मीटर का इस्तेमाल कर सकते है. यही नहीं इसमें आपको स्पीडोमीटर तथा डिजिटल ओडोमीटर भी देखने को मिलता है. इन सब के साथ इसके अलावा कंपनी ने इस स्कूटर की अंडर सीट स्टोरेज को भी बढ़ाया जा सकता है.

Honda Activa 7G के माइलेज

बात अगर इस स्कूटर के माइलेज की करें तो 85km/Hr टॉप स्पीड मिलती है. इस स्कूटर का वेट 106 kg तक है. आपको इसमें कई सारे कलर वेरिएंट मिलते हैं. इस स्कूटर का ब्रेक प्रोफाइल एयरोडायनेमिक बनाया गया है. ये आपको परफॉर्मेंस बढ़िया देता है.

Honda Activa 7G की कीमत और लॉन्च

बात अगर हौंडा के इस स्कूटर की लॉन्चिंग की करें तो ये साल स्कूटर इस साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. इस स्कूटर की कीमत 73086 से ₹76587 के बीच हो सकती है. इसे इस साल के यानी कि 2023 के अंत तक लॉन्च होगी.