हमारे देश के लोग अपनी जुगाड़ लगाने की क्षमता के लिए काफी मशहूर हैं। चाहे वह कोई छोटी समस्या हो या बड़ी, लोग अक्सर ऐसे समाधान ढूंढ़ते हैं जो सरल, किफायती और प्रभावी हों। भारतीयों का जीवन इन जुगाड़ों पर बहुत हद तक टिका रहता है और यह उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है।

सोशल मीडिया पर आपने कई लोगों को देखा होगा कि वे किस प्रकार जुगाड़ से अपने काम को आसान बना लेते हैं। यह जुगाड़ न केवल समस्याओं का समाधान करता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि भारतीय कितने रचनात्मक हैं। ऐसी ही एक कहानी हाल ही में वायरल हुई है जिसमें एक महिला ने अपने कपड़े सुखाने के लिए एक अनोखा तरीका ढूंढ़ निकाला।

परेशान महिला ने जुगाड़ से सुखाए कपड़े

दरअसल, इस महिला को कपड़े धोने के बाद उन्हें निचोड़ने में परेशानी होती थी और वह चाहती थी कि उसे हाथों से यह काम ना करना पड़े। सामान्य कपड़ा ड्रायर उसकी समस्या का हल नहीं था क्योंकि उसे पहले कपड़े निचोड़ने पड़ते थे। लेकिन इस महिला ने इसका भी जुगाड़ निकाल लिया।

कपड़े सुखाने का वीडियो हुआ वायरल

इस समय इंस्टाग्राम के हैंडल @kirtianimeshviralreels से इस वीडियो को शेयर किया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला ने कपड़े फैलाने वाले तार में एक जाली वाला बास्केट लटकाई हुई है, और वह इस बास्केट में गीले कपड़ों को डालती है और रस्सी के सहारे लटकी इस बास्केट को जोर से घुमा देती है। घूमने की वजह से पानी तेजी से कपड़ों से बाहर निकलने लगता है।

वीडियो को देखने के बाद यूजर्स हुए हैरान

आपको बता दें कि इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ‘पापा की परी का आविष्कार..न्यू ड्रॉयर अनलॉक’। इस वीडियो में बास्केट काफी समय तक घूमता और कपड़ों से पानी निकलता दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स काफी हैरान हैं, और कई यूजर्स ने तो इस वीडियो पर कमेंट करके महिला की तारीफ भी की है।

इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है- ये तो पानी की बरबादी है, तो वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है- भारत वाकई बिगनर्स के लिए नहीं है। इस पर एक तीसरे शख्स ने लिखा है- ये बिना बिजली वाली वॉशिंग मशीन है और चौथे यूजर ने लिखा- दिमाग तो सही लगाया है लेकिन बास्केट के टूटने का वीडियो काट दिया।