हिंदी सिनेमा में प्रतिवर्ष बहुत सी फ़िल्में बनती हैं। जिनमें से कुछ फ़िल्में इतनी बड़ी हिट जाती हैं की लोग सालों तक उन फिल्मों को याद रखते हैं। अमिताभ बच्चन ओर धमेंद्र द्वारा अभिनीत फिल्म शोले भी एक ऐसी ही सुपर हिट रही है। जिसके हर किरदार को आज भी लोग अच्छे से जानते हैं। शोले फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की एक सुपर हिट फिल्म रही है।

इसके जय, बीरु, गब्बर, बसंती जैसे किरदार आज भी लोगों के जहन में ताजा हैं। देखा जाए तो शोले जैसी फिल्म आज के समय में बनना नामुमकिन सा है लेकिन इस फिल्म के संवाद आज भी लोगों के दिल को धड़का देते हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान की कई ऐसी घटनाएं हैं। जिनके बारे में काफी कम लोग जानते हैं। आज हम आपको उन्हीं में से एक घटना के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं।

जब शूटिंग के दौरान ही अमिताभ ने अभिनेत्री को किया प्रेग्नेंट

शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन ने जय नामक किरदार को निभाया था। अमिताभ ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी थी की लोग आज भी इस किरदार को याद करते हैं। लेकिब बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन के कारण शूटिंग के दौरान ही इस फिल्म की एक अभिनेत्री प्रेग्नेंट हो गई थी।

जब जया बच्चन को गई प्रेग्नेंट

आप जानते ही होंगे की अमिताभ बच्चन तथा अभिनेत्री रेखा के किस्से फ़िल्मी गलियारों में कितने मशहूर थे। लेकिन लेकिन किसी कारण दोनों का विवाह नहीं हो पाया। इसके बाद में अमिताभ बच्चन तथा जया शोले की शूटिंग के दौरान करीब आये। अमिताभ ने देखा की जया में वह प्रत्येक गुण है। जिसकी तलाश उन्हें थी। इसके बाद दोनों ने विवाह कर लिया। आपको बता दें की जया बच्चन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं। वह श्वेता की मां बनने वाली थीं। प्रेग्नेंसी के दौरान ही जया ने इस फिल्म की शूटिंग को पूरा किया था।