Plants That should Never Be Planted At Home: आप सब ने अपने घरों में कोई न कोई पेड़ जरूर लगा रखा होगा. ये काम बहुत सारे लोग करते हैं. आज कल तो जैसे ये एक ट्रेंड सा बन गया है. लेकिन क्या आपको पता है घर में सभी पौधे नहीं लगाए जाते है. कुछ पौधों को घर में लगाने से खुशहाली नहीं आती है. यही नहीं कुछ पौधे घर में पॉजिटिव के जगह नेगिटिव एनर्जी लेकर आते है.

ऐसे में घर पेड़ पौधे वास्तु शास्त्र के हिसाब से लगाने चाहिए. अगर आप भी उन लोगों में से है जो घर में पौधे लगाना तो चाहते हैं लेकिन उन्हें पता नहीं है की वो कौन से पौधे लगाए तो घबराने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको बताएंगे की आप अपने घर में कौन कौन से पौधे न लगाएं.

पेड़ जिन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए

  1. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनका बड़ा घर है और वो घर में बरगद का पेड़ लगाना चाहते हैं तो ऐसा मत कीजिएगा. ये घर के लिए सही नहीं होता है.
  2. अगर आप अपने घर में पीपल के पेड़ को लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा बिलकुल मत कीजिएगा. क्योंकि पीपल का पेड़ हिन्दू धर्म में घर में नहीं लगाते हैं.
  3. बकेन के पेड़ अपने आस पास के पेड़ों को नुक्सान पहुँचाती है . इसलिए आप इसे अपने घर में ना लगाएं.
  4. आपकी जानकारी के लिए बता दे घर में महुआ का पेड़ भी नहीं लगाते हैं.
  5. आपको जानकर हैरानी होगी की आप अपने घर में अनार का पेड़ भी ना लगाएं. ये भी वास्तु के हिसाब से सही नहीं होता है.
  6. इन सब के साथ साथ घर में कांटे वाले पेड़ लगाने के लिए भी मना किया जाता है. कहा जाता है ये पेड़ घर में लड़ाई कराते है. साथ ही इनसे घर में बरकत भी नहीं होती.