Belan Chakala remadies: क्या बेलन चकला आप की किमस्त बदल सकती है? अगर आप में से ज्यादातर लोगों का जवाब ना हैं तो इसे हाँ में बदल लीजिए. ऐसा इसलिए क्योंकि बेलन चकला से आपकी किस्मत बदल सकती है. अगर आपके जीवन में भी बहुत परेशानी चल रही है और अगर आपके जीवन में उतार चढ़ाव चल रहा है तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे जिससे आपके जीवन की सभी परेशानी खत्म हो जाएगी. बस इसके लिए आपके पास बेलन और चकला होना बहुत ज्यादा जरुरी है. तो चलिए आपको इसके उपाय के बारे में बताते हैं.

क्या करें क्या नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे बेलन और चकला का वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है. बस इसके लिए आपको चकला का रख-रखाव और खरीदारी का थोड़ा ध्यान रखना होगा. क्या आपका भी चकला पतला हो गया है जिसके कारण ये बहुत आवाज़ करता है? अगर हाँ तो आज ही इसे ठीक कर लें क्योंकि ये एक वास्तु दोष है. अगर आप इसे नहीं बदलते हैं तो आपके धन हानि हो सकती है.आवाज़ ना आने के लिए आप चकले के निचे कपड़ा रख लें.

आप ध्यान रखें कि आपका बेलन और चकला साफ़ सुथरा होना चाहिए. अगर आप इसे साफ़ नहीं रखती तो आपको इससे वास्तु दोष हो सकता है. ज्यादातर महिलाएं चकला का इस्तेमाल करने के बाद उसको उल्टा रख देती है पर ऐसा नहीं करना चाहिए. ये भी एक तरह का वास्तु दोष है. कई सारे लोग अब अपने घर में पत्थर के चकले का इस्तेमाल करती हैं लेकिन क्या आपको पता है पत्थर के चकले से ज्यादा अच्छा लकड़ी का चकला होता है. अगर आप लकड़ी का चकला नहीं लेती तो आप स्टील का चकला भी ले सकती है. ये भी बहुत शुभ होता है.

अगर आप चकला और बेलन खरीद रही तो आप इसे बुधवार और गुरवार को खरीद सकती है. ये दिन काफी शुभ होता है.कई सारे लोग चकला टूटने के बाद भी इसका यूज़ करते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा है तो इसे तुरंत बाहर फेंक दे.