बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शक्ति कपूर जिन्होंने 80 के दशक से अपने विलन वाले किरदार से काफी पापुलैरिटी हासिल किया है। शक्ति कपूर ने हिंदी पिक्चरों में अपने विलेन के किरदार से अपनी एक खास और अलग पहचान बनाई है। इनको हर पिक्चर में विलेन का किरदार दिया जाता था। जिसको यह बखूबी अच्छी तरीके से निभाते थे। आज के समय में भी यह अपने विलेन के किरदार की वजह से ही अपने फैंस के बीच काफी मशहूर है।

शक्ति कपूर का ये है असली नाम

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शक्ति कपूर का नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर था। जिसको वो पसंद नहीं करते थे। इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर रख लिया हैं। वैसे तो शक्ति कपूर एक पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करते हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में शिवांगी कोल्हापुरी से शादी कर ली थी। शिवांगी कोल्हापुरी अपने दशक की काफी मशहूर अभिनेत्री रही है। उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। आपको बता दें शक्ति कपूर की पहली मुलाकात फिल्म किस्मत के सेट पर शिवांगी कोल्हापुरी से हुई थी। जिसके बाद इन दोनों की मुलाकातें बढ़ गई थी और यह मुलाकात के प्यार में बदल गया था।

1982 में भाग के हुई थी शिवांगी कोल्हापुरी से शादी

शिवांगी कोल्हापुरी 80 के दशक में अपने अधिकारी से बॉलीवुड में काफी धमाल मचाया था। उन्होंने काफी बेस्ट पिक्चरों में अपने एक्टिंग से सबके दिलों को जीता था। वही जब शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी को एक दूसरे से प्यार हुआ तब शिवांगी के परिवार वालों ने शक्ति कपूर को एक्सेप्ट नहीं किया। जिस वजह से शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी ने 1982 में 19 साल की उम्र में भागकर एक दूसरे से शादी कर ली थी।

वैसे तो यह दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक स्ट्रगलर के तौर पर आए जिसके बाद उन्होंने अपने अपने एक्टिंग और विलेन के रोल से खुद की एक खास और बेहतरीन पहचान भी हासिल की थी। आज के समय में शिवांगी कोल्हापुरी फिल्मी दुनिया से काफी दूर है। इसके बावजूद शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी आए दिन सुर्खियों में काफी लाइमलाइट बटोरती हैं।

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी आज खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रही हैं। वही शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर जो की आज के समय में बॉलीवुड की खूबसूरत एंड मशहूर एक्ट्रेस हैं। वैसे तो श्रद्धा कपूर जितनी ही हॉट हैं। उनकी मां शिवांगी कोल्हापुरी भी भी उनसे कई ज्यादा खूबसूरत हैं। खूबसूरती से शिवांगी कोल्हापुरी भी अपने जमाने में काफी वाहवाही बटोरी हैं।