यदि आप सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर निकाले गए पदों में आवेदन कर सकते हैं। बता दें की यह पद AAI की सब्सिडी कंपनी एएआई कार्गो लॉजिस्टिक्स एंड अलाइड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड में भरे जाएंगे। यदि आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

आपको बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2023 है। जानकारी दे दें की सिक्योरिटी स्क्रीनर पद के लिए भर्ती शुरू है। यह भर्ती 26 दिसंबर 2022 से जारी है। यदि आप सिक्योरिटी स्क्रीनर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको http://www.aaiclas.aero/ पर जाकर आवेदन करना होगा। यह भर्ती तीन वर्ष के लिए कांट्रेक्ट बेस पर होगी।

सिक्योरिटी स्क्रीनर पद के लिए आवश्यक योग्यता

बता दें कि यदि आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 12वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही आपको SSC CHSL/CGL 2019, 2020 या 2021 की टीयर-1 परीक्षा में पास होना चाहिए। इस पद के लिए 18 से 27 साल की आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आपको 100 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होता है लेकिन यदि आप एससी/एसटी और महिला आवेदनकर्ता हैं तो आपको कोई फीस नहीं देनी होती है।

इस प्रकार होगा चयन

सिक्योरिटी स्क्रीनर पद के लिए आवेदनकर्ताओं का सेलेक्शन इंटरव्यू/ऑनलाइन इंटरव्यू 12वीं क्लास, SSC CHSL, CGL परीक्षाओं में मिले नंबर के आधार पर होगा।

कितना होगा वेतन

चयनित उमीदवारों को शुरुआत में 15 हजार रुपये का वेतन दिया जाएगा। ट्रेनिंग पास करने के बाद में इस वेतन में वृद्धि की जायेगी।