Friday, January 27, 2023
HomeTrendingChanakya Niti: जानना चाहते है किसी स्त्री का स्वभाव तो देखिए हथेली

Chanakya Niti: जानना चाहते है किसी स्त्री का स्वभाव तो देखिए हथेली

Chanakya Niti: कौन नहीं चाहता उसका लाइफ पाटर्नर अच्छा हो. बात अगर चाणक्य नीति की करें तो उसमें भी ये लिखा हुआ है कि कोई भी पुरुष हो या फिर स्त्री हो वो अपने लिए सबसे अच्छे जीवनसाथी को ढूंढ़ता है. लेकिन आज हम एक आदर्श पति की नहीं बल्कि एक आदर्श पत्नी में क्या क्या गुण होने चाहिए ये बताएंगे वो नीति शास्त्र में आचार्य चाणक्य के हिसाब से.

दरअसल आचार्य चाणक्य ने स्त्री के कुछ ऐसे चिह्न के बारे में बताया है जिसे देखकर आप एक स्त्री की आदतों के बारे में और उसके स्वभाव के बारे में अच्छे से जान सकते है.

अगर है हथेली पर निशान

मान लीजिए किसी स्त्री की हथेली पर मांसभक्षी पशु या फिर पक्षी की आकृति दिखाई दे तो वो दूसरों के दुख का कारण बनती है. आप ऐसी स्त्री से थोड़ा दूर रहें.

अगर हैं बड़े-बड़े दांत

जिस स्त्रि के दांत मोटे, लंबे और चौड़े साथ ही बाहर की तरफ निकले हुए होते हैं, उन महिलाओं का जीवन भी दुखों से भरा हुआ होता है. ऐसी स्त्री खुश रहना चाहती है लेकिन रह नहीं पाती है.

है अगर कान पर बाल

जिन स्त्रीयो के कान पर बाल होते हैं वो स्वभाव में थोड़ी गुस्सैल होती है और घर में झगड़े का कारण बनती है. इन स्त्रीियों के घर में हमेशा क्लेश बना ही रहता है.

है छोटी गर्दन

जिन स्त्रियों की गर्दन छोटी होती है वो कोई भी फैसला खुद से नहीं लेती है. वो अपने फैसले के लिए दूसरों पर निर्भर होती है.

होते है डिंपल

कहते है जिन स्त्री के गालों पर डिंपल बनता है उन स्त्री का चरित्र अच्छा नहीं होता. ऐसी स्त्री दूसरों के आकर्षण का केंद्र भी बनती है.

है अगर चंचल आंखे

कहते है जिन स्त्री की आँखें चंचल होती है वो घर में सौभाग्य लेकर आती है. कहा तो ये भी गया है कि इनका स्वभाव बहुत अच्छा और सुशिल होता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments