Friday, February 3, 2023
HomeTrendingपति-पत्नी के रिश्ते में ना करें ऐसी हरकत, वरना हो जाएगा तलाक,...

पति-पत्नी के रिश्ते में ना करें ऐसी हरकत, वरना हो जाएगा तलाक, पढ़ें क्या है खबर

Don’t Do These Things With Partner: कहते है कि जोड़ियां तो आसमानों में बनती हैं. लेकिन हमने अक्सर देखा है शादी से पहले या शादी के बाद कपल्स में तकरार हो जाती है. अब आमतौर पर झगड़े का कारण विचारों का टकराव होता है. लेकिन कुछ रिलेशनशिप में नॉर्मल से ज्यादा लड़ाइयां होती हैं जिससे उनमें हमेशा मनमुटाव होता है .

जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो छोटे मोटे झगड़े होना आम बात है फिर रूठे को मना लेने पर सबकुछ पहले जैसा हो जाता हैं, लेकिन अगर झगड़ा बार-बार हो रहा है तो समझ जाए कि समझदारी दिखाने का वक्त आ चुका है. लगातार लड़ाईयों के कारण कपल्स अपना क्वालिटी टाइम नहीं स्पेंड कर पाते, साथ ही वो काफी परेशान भी होते हैं.

रिश्ते टूटने के कारण

म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग का न होना

कपल्स में म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग होना बहुत जरूरी होता है. इसकी वजह से रिलेशनशिप चलता है. ऐसा न होने के कारण ही लड़ाइयां होती हैं कलैश ऑफ थौट्स होने के कारण भी ये समस्या आती है. अब ऐसे में आप अपनी बातों को अक्सर झगड़ा करके समझाने की कोशिश करते है जिससे बात और बिगड़ जाती है. इसलिए अगर आप प्यार से भी अगर अपने पार्टनर को समझाने की कोशिश करेंगे तो काफी लाभ मिलेगा.

पुरानी बातें करना

पुरानी बातों में अगर आप अपने पार्टनर के पास्ट के बारे में चिढ़ाकर बात करते है तो इससे भी इंसान को गुस्सा आता है. जिससे उसमें चिड़चिड़ापन होना लाजमी है. कई बार मजाक-मजाक में हम अपनी हदें पार कर जाते है. और ऐसे में हम कही न कही अपने पार्टनर को हर्ट कर रहे होते है. इसलिए उनके पास्ट के बारे में ज्यादा बात न करें तो बेहतर होगा.

टाइम न देना

अब कई बार ऑफिस के चक्कर में हम यूं फस जाते है कि हम अपने पार्टनर को वक्त नहीं दें पाते है, जो लड़ाई होने का कारण बनता है. अब ऐसे में कोशिश करें की आप अपने पार्टनर को उनका समय दें और उनसे बातें करें ऐसा करने से रिलेशनशिप में होने वाली खटास दूर हो जाती है. वक्त मिलने पर उन्हें कहीं घुमाने ले जाएं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments