नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में कई दिग्गज कपंनियों के दो पहिया वाहन अपने दमदार फीचर्स से लोगों को अपनी ओर आकर्षतित करते नजर आ रहे है। जिसके माइलेज को देख इनकी बिक्री भी काफी तेजी से हो रही है। इनके बीच बजाज कपंनी की बाइक सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई है। जिस पर लोग आंख मूंदकर भरोसा करते है। अपने इसी भरोसे के साथ कपंनी ने ग्राहको के बीच रहकर 20 साल पूरे कर लिए है।

Bajaj Auto ने अपनी 20वीं सालगिरह पर अपनी सबसे पावरफुल पल्सर बाइक्स को लॉन्च करने की घोषणा की है, जो कि 250 सीसी की होंगी। इस बाइक का नाम कपरंनी ने Bajaj Pulsar 250F रखा है। जो पावरफुल लुक और शानदार फीचर्स से लैस होगी। आइए जानते है इस बाइक की खासियत के बारे में..

Bajaj Pulsar NS250 का इंजन  स्पेसिफिकेशन्स

Bajaj Pulsar NS250 के इंजन के बारे में बात करे तो इस बाइक में कंपनी ने लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड डीओएचसी इंजन लगाया है। जोकि एक 248.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है।यह इंजन 31 पीएस की अधिकतम पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Bajaj Pulsar NS250 के फीचर्स और कीमत

Bajaj Pulsar NS250 के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं। इस बाइक में राइडर की सुविधा को देखते हुए अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें आपको 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और दोनों पहियों में डिस्क के साथ डुअल-चैनल एबीएस देखने को मिलेंगे। इसकी बाइक की टॉप स्पीड 150 से 165 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है।

Bajaj Pulsar NS250 की कीमत

Bajaj Pulsar NS250 की कीमत के बारे में बात करें, तो उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच रह सकती है।