Electricity Bill Waiver Scheme
Electricity Bill Waiver Scheme

बिजली के बहुत से उपभोक्ता ऐसे हैं। जिन्होंने लंबे समय से बिजली के बिल को जमा नहीं किया है। इस प्रकार के लोगों का बिजली बिल बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। बिल के अधिक हो जाने से इसको जमा करने में समस्या आती है। अतः बहुत से लोग लम्बे समय तक अपने बिजली बिल को जमा नहीं कराते हैं। इस प्रकार के सभी लोगों के लिए सरकार ने “बिजली बिल माफ़ी योजना” को शुरू किया है। इस योजना से लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि इस योजना को बिजली निगम के प्रबंध निदेशक ने शुरू किया है।

मिलेगा शत-प्रतिशत छूट का लाभ

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिल पर राहत देने के लिए अब सरकार बिजली बिल पर शत-प्रतिशत छूट देगी। आपको जानकारी दे दें कि जिन ग्रामीण क्षेत्रों, संस्थानों के बकायेदारों आदि से 23 से 11 2020 तक बिजली हेड चार्ज के रूप में उनके बिजली बिल पर शुल्क लिया गया है। उनको हेड चार्ज पर 100 प्रतिशत छूट दी जा रही है।

यहां से मिलेगी पूरी जानकारी

इस योजना पूरी जानकारी आप नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप बिजली विभाग के टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल करके भी पूरी जानकारी पा सकते हैं। इस नंबर पर कॉल करके यह पूछ सकते हैं कि बिजली माफ़ी योजना का लाभ किस प्रकार से मिलेगा, यह आपको मिलेगा या नहीं। इसके लिए आपको कौन कौन से कागज़ लगाने पड़ेंगे आदि। आपको इस नंबर पर पूरी जानकारी दी जायेगी। आपको बता दें कि इस योजना का लाभ सिर्फ उत्तर प्रदेश के नागरिकों को ही दिया जा रहा है। सबसे पहले आप बिजली विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपने बिजली कनेक्शन का नंबर डाल कर यह देख लें की आपका बिजली बिल कितना बकाया है।

Latest News