Friday, February 3, 2023
HomeTrendingसरकार का नया ऐलान, जल्द ही करा लें यह काम, PAN CARD...

सरकार का नया ऐलान, जल्द ही करा लें यह काम, PAN CARD हो जाएगा निरस्त

यदि आप Pan Card होल्डर हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको इस खबर को ध्यान से पढ़ना होगा अन्यथा आपका Pan Card निरस्त कर दिया जाएगा। आपको बता दें की टैक्स विभाग ने इस बारे में ट्वीट करके लोगों को जानकारी दे दी है। यदि आप तक यह खबर नहीं आई है तो आप जल्दी ही अपने पैन कार्ड में अपन आधार कार्ड को लिंक करा लें।

आपको बता दें कि टैक्स विभाग ने कहा है कि जिन भी लोगों के पास में पैन कार्ड है। वे आने वाली 31 मार्च तक इस कार्य को करा लें अन्यथा उनका पैन कार्ड निरस्त हो सकता है। अतः आप यदि किसी भी प्रकार की समस्या से बचना चाहते है तो इस कार्य को समय से करा लें।

टैक्स विभाग ने Tweet कर दी जानकारी

जानकारी दे दें कि टैक्स विभाग ने बीते मंगलवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि “आयकर अधिनियम 1961 के अनुसार वे सभी लोग जो छूट के दायरे में नहीं आते हैं। अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से 31 मार्च तक लिंक करा लें। जिन लोगों ने ऐसा नहीं किया उनके पैन कार्ड 1 अप्रैल से निरस्त कर दिए जाएंगे।

जल्द ही करा लें यह काम

आपको बता दें कि टैक्स विभाग की इस खबर को हल्के में लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है। आज के समय में पैन कार्ड एक अहम दस्तावेज है। यह आपके प्रत्येक वित्तीय कार्ड में लगाया जाता है। इसी के माध्यम से टैक्स विभाग तक आपका सारा डेटा पहुँचता है। अतः टैक्स विभाग से जारी इस अलर्ट को हल्के में नहीं लेना चाहिए। यदि आप 31 मार्च तक यह कार्य नहीं करवाते हैं ओर आपका पैन कार्ड निरस्त कर दिया जाता है तो आप इनकम टैक्स रिटर्न को भी नहीं भर पाएंगे। अतः समय से अपने इस कार्य को पूरा कर लें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments