lion attack
lion attack

अमेरिका में पार्क के अंदर शेर ने एक शख्स का पीछा किया और उसे मरना चाहा लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी जान बचाने के लिए ऐसी हिम्मत और ताकत दिखाई कि न केवल शेर पर पलटवार किया बल्कि उसे गला दबाकर मार भी दिया। शख्स ने 80 पाउंड के वजन वाले शेर को कुछ ही समय में धराशायी कर दिया। यह घटना कोलारोडो की है। पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ के अधिकारियों ने कहा कि पहाड़ी शेर के एक बच्चे ने शिकार की तलाश में इस शख्स का पीछा किया था।

शख्स एन्जॉय करने के लिए 2,700 एकड़ में फैले इस में घूमने पार्क गया हुआ था तभी शेर से उसका आमना सामना हो गया। शेर ने उसका पीछा करते हुए उसे अपने आघोश में ले लिया और उसके चेहरे और हाथों पर नुकीले दातों से बहुत से वार किए। इसके बावजूद शख्स ने हिम्मत नहीं हारी और शेर पर बहुत पलटवार किया। आत्मरक्षा के लिए उसने पूरी ताकत से शेर पर अटैक किया और गला हाथ में आने पर दबाये रखा।

अधिकारियों ने बताया कि शख्स ने अपनी जान बचाने के लिए शेर की हत्या की है। उस शख्स की तारीफ करते हुए अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई शेर आपके ऊपर हमला करता है तो आपको पूरी हिम्मत के साथ इस शख्स ने जो किया। अधिकारियों के अनुसार शख्स ने बताया कि वह पार्क में दौड़ते वक्त उसने अपने पीछे शेर के आने की आहट सुनी। जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो वह शेर को देख आश्चर्यचकित रह गया।

इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता शेर ने उसपर हमला कर कर दिया। जिससे कि उसके चेहरे और शरीर पर खरोंचे आई ।वह कुछ समझ नहीं पाया और वह वहां मौजूद आपातकालीन कमरे में जाकर बंद हो गया। बताया जाता है कि पहाड़ी शेर काफी शांत लेकिन आक्रामक होते हैं। वह आम शेरों की तुलना में बहुत ही अलग होते हैं। अधिकारियों के अनुसार हाल के दिनों में शेरों और इंसानों का आमना-सामना बहुत बढ़ गया है। यही वजह है कि वह उनपर ज्यादा हमला करने लगे हैं।

पिछले 50 सालों में दर्जनभर से ज्यादा खूंखार शेरों का इन जंगलों में शिकार हुआ है। जिनमें से ज्यादातर शेर के बच्चे ही होते हैं जिनका शिकार करने की शिकारियों के द्वारा कोशिश की जाती है। शेर से बचने के अबरे में अधिकारी ने कहा कि यदि पहाड़ी शेर से आपका सामना हो जाए तो उससे भागने की बजाए उसका डटकर सामना करें।

Latest News