Saturday, February 4, 2023
HomeTrendingRelationship Tips: पार्टनर के साथ हो गया है झगड़ा तो भूल कर...

Relationship Tips: पार्टनर के साथ हो गया है झगड़ा तो भूल कर भी ना करें ये काम, बिगड़ सकती है बात

Relationship Tips:  ये बात तो हम सब जानते है कि रिश्ता चाहे जो भी हो पति पत्नी या गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड लड़ाई सब में हो जाती है. जाहिर सी बात है जिंदगी हमेशा एक जैसे तो चलती नहीं है. लेकि प्रॉब्लम तब शुरू होती है जब ये खिंचा तानी बहुत ज्यादा बढ़ जाए. और ये बात तो सच है की गुस्से में कई बार लोग सोचते नहीं है और कुछ भी बोल पड़ते है. ऐसे में बाद में रिग्रेट तो होता है लेकिन आज हम आपको बताएंगे की आखिर ये सब कुछ होने से कैसे बच सकता है. बताएंगे की आप कैसे अपने गुस्से पर काबू पाए .

खुद की गलतियों को एक्सेप्ट करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे झगड़े में सबसे बड़ा होता है ब्लेम-गेम. आप अपनी गलतियों को जरूर एक्सेप्ट करें. आप किसी भी दूसरे पक्ष को नॉर्मल होने का कुछ वक्त दें. मान लीजिए आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ हो गया है तो जिसमे आपको पता है की गलती आपकी है तो आप तुरंत अपनी ये गलती मान लें. ऐसे में अगर आप बातों को खींचेंगे तो इससे चीज़ें सिर्फ बिगड़ेंगी.

दोनों एक ब्रेक लें

मान लीजिए लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गयी है की आप दोनों की बहस एक अलग एंगल ले रही है तो आप कुछ वक़्त के लिए अपने पार्टनर को अकेला छोड़ दें. लेकिन आप इस दौरान किसी भी तीखे शब्द का यूज़ बिलकुल भी ना करें. इसके बाद जब आपका और आपके पार्टनर का गुस्सा शांत हो जाएगा तो आप एक दूसरे से बात-चीत करें और उसके बाद आप इस मसले को सुलझाएं.

आप लड़कर ना सोएं

दरअसल आप कोशिश करें की रात होते होते आप दोनों के बीच मामले सुलझ जाएं. मान लीजिए अगर आप दोनों के बीच ऐसा है तो आप का रिश्ता काफी मजबूत है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments