IAS Tina Dabi: अभी कुछ दिनों से एक राज्य काफी ज्यादा चर्चा में हैं. दरअसल राजस्थान के जैसलमेर में कुछ पाकिस्तानी हिंदुओं के अवैध मकानों को ढहाने की खबर सामने आयी थी. इसी खबर के बाद ही जैसलमेर डीएम IAS टीना डाबी भी चर्चे में है. इसी को लेकर उन्होंने बुधवार शाम को विस्थापितों के खाने-पीने और रहने की व्यवस्था अधिकारीयों द्वारा कराई. उन्होंने 50 परिवारों के लोगों के लिए खाना उपलब्ध कराया और पीने का पानी.

पुर्नवास के लिए उठाए गया है कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे IAS डीएम टीना डाबी ने इस बारे में बताया है कि एक बड़ी संख्या में पाकिस्तानी हिन्दू विस्थापित प्राइम लेंड और केचमेंट एरिया के साथ ही अलाॅटमेंट लैंड पर रह रहे थे. इसी को हटाने के लिए गत अप्रैल माह में एक्शन लिया गया. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि इस एक्शन से पहले ही उन लोगों को समझाया गया था पर उनलोगों ने बात नहीं मानी. ऐसे में एक्शन लेना जरुरी था.

डीएम टीना डाबी के हिसाब से जितने भी परिवार बेघर हुए हैं, उनके पुर्नवास के लिए जिला प्रशासन ने कदम उठाए हैं. ये बात तय की गई है कि जिला प्रशानस, यूआईटी और पाकिस्तानी विस्थापितों के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त सर्वे टीम बनाई जाएगी. ये टीम भूमि को चिन्हित करेगी और यही पर लोगों को बसाया जाएगा. सर्वे जब तक पूरा नहीं हो जाता तब तक के लीयुं लोगो को रैन बसेरा में रखा जाएगा. वही पर उनके खाने पीने की व्यवस्था भी की जाएगी.