नई दिल्ली। विधान सभा चुनाव के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर ED का छापा पड़ा था। अभी यह न्यूज ठंडी नही हुई थी कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ED के पंहुचने की खबर सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है केजरीवाल शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश ना होने के चलते गिरफ्तार किये जा सकते है।इस बीच दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के घर की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कार दिए है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री आवास के स्टाफ को भी अंदर जाने से रोक दिया गया है।

अब केजरीवाल की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही आप नेता विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे है। जिसके बीच आप नेता पार्टी के दफ्तर पहुंचना भी शुरू कर चुके हैं। अब बीजेपी भी केजरीवाल पर तज कसते हुए ईडी के नोटिस पर जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने को लेकर सवाल उठा रही हैं।

कब-कब ईडी ने बुलाया?

दरअसल, अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से तीन बार नोटिस भेजा गया था। सबसे पहला नोटिस 2 नवंबर को भेजा गया था, जिसके बाद 21 दिसंबर को दूसरा नोटिस आया। इन दोनों नोटिस जाने के बाद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद 3 जनवरी को जांच एजेंसी के सामने पेशी के लिए दिल्ली सीएम को नोटिस गया। जिसके लेकर केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति मामले में पेश होने से इनकार कर दिया।

केजरीवाल जब ईडी के सामने पेश नहीं हुए, तब उन्होंने जांच एजेंसी को एक लिखित जवाब देकर उन्होंने नोटिस को अवैध करार दिया।लेकिन केजरीवाल इसे विरोधी पार्टी की साजिश बता रहे है  बार-बार नोटिस भेजे जाने का सबसे बड़ा कारम यह है कि लोकसभा चुनाव में उन्हें प्रचार से रोका जाए। केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश भी चल रही है।