आज के समय में आम आदमी महंगाई से काफी ज्यादा परेशान हो चुका है। डीजल-पेट्रोल से लेकर खाने पीने की वस्तुएं तक महंगी होती चली जा रहीं हैं। इसी क्रम में घरेलू गैस का LPG सिलेंडर भी आता है। जिसके दाम लगातार बढ़ते चले जा रहें हैं। ऐसे में आम आदमी का महीने का बजट बिगड़ने लगा है।

घट रहें हैं कमर्शियल सिलेंडर के दाम

देखा जाए तो वर्तमान समय में कमर्शियल सिलेंडर के दाम घट रहें हैं लेकिन घरेलू LPG सिलेंडर के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहें हैं। आज के समय में जब 2023 का नया वर्ष शुरू हो चुका है। घरेलू LPG सिलेंडरों के दाम स्थिर बने हुए हैं। अब तक घरेलू LPG सिलेंडरों के दामों में कोई कमी नहीं आई है।

देश के प्रमुख शहरों में LPG सिलेंडर के दाम

गैस सिलेंडर आम आदमी के जीवन से काफी करीब से जुड़ा है। यह उसके दैनिक जीवन में काम आने वाली महत्वपूर्ण वस्तु है। इसी कारण गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम आम आदमी के जीवन को भी प्रभावित करते हैं। आज के समय में कमर्शियल घरेलू LPG सिलेंडर के दाम घटते जा रहें हैं। कुछ समय पहले ही कमर्शियल घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में 115.5 रुपये की कमी की गई थी। जिससे उपभोक्ताओं काफी राहत भी मिली थी। आएये जानते हैं देश के प्रमुख शहरों में कमर्शियल घरेलू LPG सिलेंडरों की कीमत के बारे में।

चार प्रमुख शहरों में कमर्शियल घरेलू LPG सिलेंडरों की कीमत

. दिल्ली – 1744 रुपए।
. मुंबई – 1696 रुपए।
. कोलकाता – 1846 रुपए।
. चेन्नई – 1893 रुपये।