Note & Coins Sell News: अगर आप भी इस महंगाई के ज़माने में कुछ एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते है तो अब बिना टेंशन के आप घर बैठे लाखों रूपये रातों रात कमा कर लखपति बन सकते है. जी हां सही सुना आपने रातों-रात आप मालामाल हो सकते हैं सिर्फ पुराना ₹5 का नोट बेचकर. तो जल्दी से इस 5 रुपए के नोट को अपने घर के किसी कोने से ढूंढ निकालिए और बेचकर बन जाइए मालामाल. लेकिन इस नोट को बेचने के लिए इस नोट में कुछ कसियत होना बहुत जरुरी है वो क्या खासियत होनी चाहिए वो भी हम आगे इस खबर में आपको पूरी डिटेल में बताते है.

क्या होनी चाहिए खासियत

अगर आपके पास भी यह वाला पुराना ₹5 का नोट नोट है जिस पर ट्रैक्टर बना हुआ है और साथ ही इस नोट के सीरियल नंबर में आखिर में 786 नंबर है तो आपको इस 5 रूपये की कीमत 5 लाख मिलने वाली है. ये सुनहरा मौका ना गवाएं जल्दी इस नोट को बेचकर लाखों रुपए कमाए. 786 सीरियल नंबर वाला नोट काफी शुभ और पवित्र माना जाता है जिसके कारण इसकी कीमत लाखों में है. आप इस नोट को नोट एंड कॉइन ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट पर बेच सकते है. इन वेबसाइट पर बेचकर आप अपने ₹5 रूपये के नोट की मुंह मांगी कीमत ले सकते हैं.

कैसे बेचें

Coin selling website, OLX, Coin Bazar आदि ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं और अच्छे दाम ले सकते हैं.

क्या है प्रोसेस

* सबसे पहले आप इनमे से किसी कॉइन सेलिंग वेबसाइट पर जाकर विजिट करें.

* विजिट करने के बाद होम पेज खुल जाएगा जिस पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा.

* रजिस्ट्रेशन के लिए आपसे आपका नाम, संपर्क नंबर और पता भरने के लिए कहा जाएगा.

* Registration होने के बाद आप अपने पुराने नोट की फोटो वहां पर अपलोड कर दें.

* फोटो अपलोड होते ही आपके पास फोन आने लगेंगे जिन भी लोगों को आपसे यह नोट खरीदना होगा. आप उनसे डायरेक्ट संपर्क करके अपने नोट की कीमत लगा सकते हैं.