Mustard oil price update
Mustard oil price update

शादी विवाह का सीजन शुरू हो चुका है लेकिन महंगाई लगातार बढ़ती चली जा रही है। इस कारण से ख़ुशी के मौके की मिठाईं का स्वाद भी अब फीका लगने लगा है। शादी विवाह के सीजन में सरसों के तेल की खपत काफी अधिक बढ़ जाती है लेकिन तेल के दामों में अब कुछ कमी आई है। जिसके बाद आप तेल को काफी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।

आपको बता दें कि वर्तमान समय में सरसों का तेल अपने हाई लेवल से 60 रूपए सस्ता बिक रहा है। अतः अब आप काफी सस्ते में सरसों का तेल खरीद सकते हैं। बता दें कि अपने हाई लेवल के समय सरसों का तेल 210 रुपये प्रति लीटर की दर से बाजार में बिका है। बाजार के जानकार लोगों का कहना है कि सरसों के तेल की खरीदारी करने का यह बेहतरीन मौका है क्यों की आने वाले समय में इसका मूल्य बढ़ सकता है।

UP में काफी कम है मूल्य

जानकारी दे दें कि उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल का मूल्य काफी कम चल रहा है। यहां के कई जिलों में इसका मूल्य काफी कम है। कई स्थानों पर इसका मूल्य 145 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से चल रहा है। अतः उत्तर प्रदेश के कई स्थानों से आप सरसों का तेल काफी किफायती दामों में खरीद सकते हैं।

UP के इन शहरों में है काफी कम रेट

उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर में सरसों के तेल के दाम काफी कम हैं। यहां पर सरसों के तेल के दाम 144 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। यहां कम मूल्य होने से काफी लोगों की भीड़ बाजार में देखी जा सकती है। इसके अलावा गाजियाबाद में भी 144 रुपये प्रति लीटर का भाव चल रहा है। मुजफफर नगर की बात करें तो यहां पर सरसों के तेल के दाम 142 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं।

कानपुर में सबसे अधिक हैं दाम

कानपुर उत्तर प्रदेश का बड़ा शहर है। यहां पर सरसों के तेल के दाम काफी बढे हुए हैं। यहां पर सरसों के तेल के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहें हैं। इस शहर में सरसों के तेल का नया भाव 180 रुपये प्रति लीटर की दर से चल रहा है। पिछले 14 दिनों से यहां पर सरसों के तेल के भाव 182 रुपये प्रति लीटर की दर से स्थिर बने हुए हैं।

Latest News