Railway News Update: हमारे देश में रेलवे एक ऐसी सेवा है जिसका यूज़ रोजाना लाखों लोग करते है. कई सारे लोग तो डेली यूज़ के लिए भी इसका यूज़ करते है. पास हो या दूर किसी भी यात्रा के लिए लोग ट्रेन का यूज़ करते है. और करें भी क्यों ना एक तो ये हमारे बजट में होता है, दूसरा सेफ भी है और तीसरा इसमें आपको कई सारी सुविधा भी मिलती है. आपको इसमें कई सारी सुविधा भी दी जाती है.

वैसे हमे ट्रेन में तो कई सारी सुविधा दी जाती है लेकिन अक्सर लोगों को इन सुविधा के बारे में कुछ पता नहीं होता. यकीन मानिए अगर आपको इन सुविधा के बारे में पता लग गया तो आपको ट्रेन में यात्रा करने के दौरान और भी मज़ा आएगा. इतना ही नहीं क्या आपको पता है इंडियन रेलवे दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है. चलिए आपको फ्री में मिलने वाली सुविधा के बारे में बताते है.

फ्री में मिलने वाली सुविधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप अगर ट्रेन से यात्रा करेंगे तो आपको फ्री में वाई फाई की सुविधा मिलता है. जी हाँ रेलवे के ओर से आपको कई सारे रेलवे स्टेशन पर फ्री नेट की सुविधा मिलती है.अगर आपके घर में वाई फाई होगा तो आपको ये बात पता होगी की इसका कनेक्शन कितना महंगा होता है. ऐसे में फ्री में वाई फाई की सुविधा मिलना ये कितनी बड़ी बात है ये तो हम सब अच्छे से जानते है. यानी आप ट्रेन में बैठे बैठे मूवी या फिर अपना काम भी कर सकते है. वो भी बिना किसी दिक्क्त के.

इतना ही नहीं जब भी इंडिया में कोई फेस्टिवल होता है उस दौरान भी कई सारी सुविधा मिलती है जिसके बारे में आपको पता तो करना ही चाहिए. इसलिए आप अगर अगली बार किसी फेस्टिवल के दौरान ट्रेन से कहीं जाए तो इन सुविधा के बारे में जरूर पता करें.