Friday, January 27, 2023
HomeTrendingनहीं हट रहे है पुराने दाग-धब्बे तो आजमाएं ये उपाय, एक दिन...

नहीं हट रहे है पुराने दाग-धब्बे तो आजमाएं ये उपाय, एक दिन में गायब हो जाएगा पुराने से पुराना दाग

Purane Daag-Dhabbe: जब हम बच्चे होते है या फिर जब बच्चे छोटे होते हैं तो खेलते-कूदते टाइम अक्सर गिर जाते हैं. ऐसे में कभी कभी उन्हें चोट भी लग जाती है.कई बार तो उनके चोट के निशान इतने गहरे होते हैं की वो ज़िन्दगी भर नहीं जाते. वहीं दूसरी तरफ कई बार लोगों का एक्सीडेंट भी हो जाता है जिसके निशान न तो जाते है. और इनके कारण हम ऐसी एक्सीडेंट को चाह कर भी नहीं भुला पाते हैं. इसी तरह के निशान अगर आपके शरीर पर भी हैं तो आप इन निशानों से निजात पा सकते हैं बस कुछ घरेलु नुस्खों को अपना कर, तो चलिए जानते है इन नुस्खों के बारे में.

कैसे हटाएं

आपको तो पता ही है एलोवेरा में बहुत सारे फायदे होते हैं. अब ऐसे में अगर आपके शरीर पर किसी भी तरह का निशान है तो आप एलोवेरा के पत्ते से सिर्फ ऊपरी परत वाले लिक्विड को उतार कर उसके अंदर का हिस्सा निकाल लीजिए . बस हो गया निकाले हुए लिक्विड को दाग के हिस्से को अपने जले हुए निशानों पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठन्डे पानी से धो ले.

खीरा खाने में इस्तेमाल तो होता ही है और ज्यादातर सभी लोगों को ये पसंद भी होता है. चुकी खीरे में काफी मात्रा पानी की होती है, लेकिन खीरे के स्वास्थ्य फायदों के साथ-साथ स्किन से जुड़े भी कई फायदे होते है. आप अगर इसे अपने सेवन में लाते है तो इससे आपकी स्किन हाइड्रेटेड रहती है. खीरा स्किन पर दिखने वाले निशान को हल्का करने में मददगार होता है.

आप चाहें तो नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकते है.अगर आपके शरीर पर किसी भी तरह के निशान हो तो ऐसे में आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं आपको जरूर फायदा मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे नींबू में ब्लीचिंग एजेंट पाया जाता है और इसका इस्तेमाल कॉस्मेटिक में भी किया जाता है. इसलिए अगर आपके शरीर पर किसी चोट का निशान है और आप इसको हल्का करना चाहते हैं तो ऐसे में आप नींबू की मदद बड़े ही आसानी से ले सकते हैं.नींबू स्किन से डेड सेल्स को हटाता है और नई स्किन लाने में मदद करता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments