PM किसान सम्मान निधि योजना को लेकर करोड़ो किसान लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। आपको बता दें कि इस योजना में किसान लोगों को मिलने वाले पैसे की तारीख कंफर्म हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार जनवरी माह के पहले हफ्ते में ही 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में इस योजना के पैसे को ट्रांसफर किया जाएगा। आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से अब तक 12 क़िस्त जारी हो चुकी हैं।

करोड़ो किसानों को मिला 12 किस्तों का लाभ

जानकारी दे दें की अब तक 12 किस्तों का लाभ देशभर के 8.42 करोड़ से अधिक किसानों को मिल चुका है। जानकारी के मुताबिक देश के 12 करोड़ से अधिक किसान इस योजना का लाभ ले रहें हैं।

इस प्रकार के चेक कर सकते हैं अपनी क़िस्त

सबसे पहले आपको योजना की ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होता है। यहां आपको “फार्मर कॉर्नर” पर क्लिक करना होता है। अब यहां आप बेनेफिशियरी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं। यहां आपको ई-केवाईसी और लैंड की पूरी जानकारी देनी होती है। यदि स्टेटस में यस लिखा है तो आपको 13वीं क़िस्त का पैसा मिलेगा।

इन नंबरों पर भी कर सकते हैं संपर्क

यदि आपको इस योजना से सम्बंधित किसी प्रकार की समस्या है तो आप हेल्प लाइन नंबर 155261 या 1800115526 या 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर मेल करके अपनी समस्या को बता सकते हैं।