Friday, January 27, 2023
HomeTrendingनए साल के जश्न में नोएडा के लोग पी गए 9 करोड़...

नए साल के जश्न में नोएडा के लोग पी गए 9 करोड़ रुपए की शराब, हजारों करोड़ रूपए किए खर्च

liquor of Rs 9 crore:  लोगों ने नए साल का स्वागत जमकर किया है. लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ है कि ये एक तरह से अच्छा है तो दूसरी तरह से सोचने वाली बात है. भारत के कई हिस्से में नए साल के जश्न पर लोगों ने जम के शराब पी. इस बार तो शराब का रिकॉर्ड कुछ यूँ टुटा है जिस को जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

पिछले साल के रिकॉर्ड को देखा जाए तो इस बार शराब की 23 प्रतिशत ज्यादा बिक्री दर्ज़ की गयी है. आंकड़ों के हिसाब से इस साल के आखिरी दिन  31 दिसंबर 2022 को शहर के लोग 1 या 2 नहीं बल्कि 9 करोड़ की शराब बिक्री हो गयी. शराब में कंट्री लिकर, फॉरेन लिकर और बीयर शराब शामिल है.

बात अगर दिसंबर 2022 की करें तो लोगों ने 139.6 करोड़ की शराब पी ली. साल के शुरुआत में ही रिकॉर्ड तोड़ शराब बिक्री की गयी है. कहा जा रहा है कि इस बार लोगों को कोरोना के बाद जमके छूट दी गयी है.

2 लाख लीटर से ज्यादाशराब की हुई बिक्री

आपकी जानकारी के लिए नोएडा के गौतमबुद्ध नगर के लोगों ने साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर को नए साल के मौके पर करीब 2,30,000  लीटर शराब फटाक से गटक गए. आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन 31 दिसंबर को 9 करोड रुपए से ज्यादा शराब की बिक्री हुई. कई विभागों ने अवैध शराब की बिक्री जमकर कार्यवाई की है. कार्यवाही में विभाग ने 2512 लीटर शराब को जब्त भी किया था.

बात अगर शराब की दूकान की करें तो गौतमबुद्ध नगर में शराब की कुल दुकाब करीब 550 दुकानें मौजूद हैं. बात जब न्यू ईयर के जश्न की करें तो इसके लिए 82 बाकी के जगहों पर दुकानदारों ने 1 दिन से 3 दिन तक ओकेशनल लाइसेंस ली और जमकर पार्टी में शराब को बेचा. वैसे इस बिक्री से लोगों का तो पता नहीं लेकिन भारत के इकॉनमी का बड़ा फायदा होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments