Asia Cup 2023: कोविद-19 का वेव फिर से शुरू होता दिखाई दे रहा है। आगामी एशिया कप का पहला मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा। उस मैच के शुरू होने से पहले श्रीलंका के चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके है, और दो खिलाड़ियों को भीषण चोट आई है। इस वजह से श्रीलंका की टीम पर बुरा असर पड़ा है मगर कोरोना की बात से टूर्नामेंट का शक बढ़ता जा रहा है।

हम सब जानते हैं कि एशिया कब शुरू होने में अधिक हफ्ते से कम का समय बचा है। ऐसे में अचानक कुछ लोगों का कोरोना पॉजिटिव होना, इस टूर्नामेंट को बंद करने की तरफ संकेत करता है। आगामी टूर्नामेंट के कुछ मुकाबला भारत के साथ-साथ पाकिस्तान और श्रीलंका में भी खेले जाएंगे। और श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव नजर आ रहे हैं ऐसे में कमेटी क्या फैसला लेती है उसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी नीचे दी गई है।

श्रीलंका के कौन से खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव: Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

वर्तमान समय में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों में कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। दुष्मांता चामीरा और वानिंदु हसरंगा के साथ-साथ कुशल परेरा जैसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इस कारण से श्रीलंका टीम काफी कमजोर हुई है।

Must Read: 

दुष्मांता चामीरा के कंधे पर श्रीलंका प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें एशिया कप से बाहर किया गया है। जिन लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है उन्हें कोरेंटाइन कर दिया गया है। हालांकि अब तक एशिया कप की कमेटी की तरफ से किसी भी प्रकार का संदिग्ध बयान सामने नहीं आया है। केवल श्रीलंका के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और इस वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। 

वर्तमान समय में टूर्नामेंट को बंद करने के बारे में कोई भी विचार सामने नहीं आया है। अगर कोरोना का साया तेजी से बढ़ता है और इससे लोगों को अधिक नुकसान होता है तब टूर्नामेंट बंद करने के बारे में विचार किया जाएगा मगर अब तक टूर्नामेंट बंद करने के बारे में किसी भी प्रकार का बयान नहीं दिया गया है इस वजह से एशिया कप जैसा होने वाला था बिल्कुल वैसा ही होगा।