आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति आर्थिक सुरक्षा चाहता है इसलिए ही हर व्यक्ति चाहता है कि वह सरकारी नौकरी पा सके। लेकिन आज के समय में सरकारी नौकरियां बेहद कम निकल रहीं हैं। जिसके कारण सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा काफी परेशान हैं। लेकिन अब सरकारी नौकरी के क्षेत्र से एक बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आई है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में 32 हजार पदों पर सरकारी नौकरी को जारी किया गया है। अतः सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा यहां आवेदन कर सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

राजस्थान सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में 32 हजार पदों पर सरकारी नौकरी राजस्थान सरकार ने निकली है। इसके लिए नोटफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने यह भर्ती 31827 पदों के लिए निकाली है। सरकार का मानना है की भर्ती से भरे जाने वाले स्वास्थ्य स्टॉफ के कारण प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग काफी समृद्ध होगा तथा रोगियों को लाभ मिल सकेगा। आइये अब आपको बता दें कि इस भर्ती में कौन कौन से तथा कितने पद जारी किये गए हैं।

इन पदों पर होगी यह भर्ती

1 हजार 765 चिकित्सक।
2 हजार 880 फार्मासिस्ट।
1 हजार 090 सहायक रेडियोंग्राफर।
3 हजार 739 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता।
7 हजार 860 नर्सिंग ऑफिसर।
2 हजार 205 लैब टेक्नीशियन सहित कुल 19 हजार 539 नियमित पद।
12 हजार 288 संविदा पद।

आपको बता दें कि चयनित लोगों को चिकित्सा विभाग, झालावाड़ मेडिकल कालेज तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नौकरी प्रदान की जायेगी। उक्त पदों पर राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स-2022 के तहत भर्ती की जायेगी। इन पदों पर लोग कोविड महामारी के दौरान अस्थाई पद पर रहें हैं। उनको बोनस अंक दिए जाएंगे अतः ये लोग भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रकार से करें आवेदन

सबसे पहले आपको राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होता है। यहां आपको Rajasthan Medical Field Recruitment 2023 के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है तथा सामने आये फार्म में अपनी सभी जानकारियां भरनी होती हैं। इसके बाद में आपको अपने कागजात को यहां अपलोड करना होता है तथा सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है। इस प्रकार से आपका आवेदन हो जाता है।