हमारे देश में होंडा कंपनी के स्कूटर्स तथा बाइकें काफी लंबे समय चल रहीं हैं। इनकी बेहतरीन गुणवत्ता के कारण ही आज करोडो लोग इन्हें पसंद करते हैं। हालही में होंडा ने अपने कई स्कूटर्स तथा बाइकों को लांच किया है।

अब यह कंपनी Honda 160 सीसी के इंजन के साथ में एक बाइक को जल्दी ही लांच करने जा रही है। इस बाइक का नाम Honda SP 160 है। यह बाइक अगले माह हमें देखने को मिल जायेगी। यदि इसकी कीमत की बात करें तो यह 1 लाख 10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 50 हजार रूपए के बीच हो सकती है।

कंपनी ने इस बाइक के इंजन तथा तथा प्लेटफॉर्म को यूनिकॉर्न से लिया है। यह बाइक पल्सर 150, सुजुकी जिक्सर 155 को टक्कर दे सकती है। यह बाइक Honda SP 125 से ऊपर के स्तर की रहने वाली है तथा इसको अगले माह लांच किया जाएगा।

Honda SP 160 के फीचर्स

Honda SP 160 में हमें काफी एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस बाइक में 162.7 सीसी की सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जो की एयर-कूल्ड इंजन फीचर के साथ आता है।

162.7 CC का यह इंजन 7500RPM पर 12.9 BHP की पावर को जेनरेट करता है। इस बाइक में आपको अलग ब्रेकिंग हार्डवेयर देखने को मिलेगा। इसमें आपको बेहतरीन डिजाइन भी देखने को मिलेगा। दावा किया जा रहा है कि इसका डिजाइन कुछ कुछ एसपी 125 के जैसा होने वाला है।

Honda SP 160 बाइक की कीमत

यह बाइक काफी एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में लांच की जायेगी। यदि इसकी कीमत की बात करें तो यह 1 लाख 50 हजार रुपए के लगभग हो सकती है।