Friday, January 27, 2023
HomeTrendingRelationship tips: आपका भी पार्टनर है कुछ ज्यादा Possessive, तो ऐसे करें...

Relationship tips: आपका भी पार्टनर है कुछ ज्यादा Possessive, तो ऐसे करें डील

Relationship tips:  रिश्ता चाहे किसी के भी साथ हो. लोग एक चीज़ की डिमांड हमेशा करते है की जो भी उनका लाइफ पार्टनर हो वो उनका सम्मान और विश्वास करें. वैसे भी किसी भी रिश्ते में प्यार का होना बहुत बहुत जरुरी है. लेकिन ये प्यार भी तभी काम आता है जब वहां विश्वास भी हो. वैसे आपने एक शब्द का यूज़ होते बहुत बार देखा होगा. और शब्द है पजेसिव.

ये शब्द या तो पति पत्नी के बीच या गर्ल फ्रेंड और बॉय फ्रेंड के बीच होना तो तय है. पर प्रॉब्लम वहां आणि शुरू हो जाती है जब आपके पार्टनर में बहुत ज्यादा पजेसिवनेस आ जाए. ऐसे में समझ ही नहीं आता की इससे तो डील किया जाए तो जाए कैसे. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

कैसे करें पजेसिव पार्टनर से डिल

बात-चीत करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपका पार्टनर उन लोगों में से है जो बहुत ज्यादा पजेसिव है तो आप हर छोटी-छोटी बातों को लेकर उनसे बात करें. उनसे पूछे की आखिर वजह क्या है. ये बात तो हम सब जानते है की बात-चीत हर समस्या का हल होता है. उनसे पूछे की उनके दिल में क्या है.

समय की पाबंदी

ये जो शब्द है पजेसिवनेस पार्टनर के बीच तब ही आती है जब आप दोनों में से किसी एक के पास कम समय हो और वो कम वक़्त दे. कम वक़्त की वजह से आपका पार्टनर खुद को असुरक्षित महसूस करता है. जिसके वजह से उन्हें खोने को डर होता है. ऐसे में आप कोशिश करें की आप उन्हें कम ही टाइम दे लेकिन क्वालिटी टाइम दे.

पार्टनर की बात को समझें

मान लीजिए अगर आपका पार्टनर कुछ बातों और हरकतों से असुरक्षित महसूस कर रहा है और उस वजह से कुछ हरकत कर रहा है तो आप उनसे झगड़ा करने के बजाय उनसे बात करें ताकि उनकी मन की उलझन कम हो.

आप सब्र रखें

कोई भी रिश्ता बहुत नाजुक होता हैं. अब ऐसे में कोई भी गाँठ पड़ जाए तो दिक्क्त होनी शुरू हो जाती है. इसलिए आप अपने रिश्ते में सब्र रखें और अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments