Rohit Shetty Father's Name
Rohit Shetty Father's Name

Rohit Shetty Biography : 14 मार्च 1974 को जन्में रोहित शेट्टी एक सफल फिल्म निर्माता और निर्देशक है। रोहित शेट्टी ने समय के अनुसार बदलते परिवेश और दर्शकों की चाह के अनुसार ही कई कॉमेडी और एक्शन मूवी बनाई है। गोलमाल सीरीज हो या सिंघम मूवी यहां तक की चेन्नई एक्सप्रेस जैसी मूवी भी इन्होने शाहरूख के साथ बनाई थी। फिल्म ‘दिलवाले’ के लिए रोहित शेट्टी को बेस्ट डायरेक्टर फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। रोहित फिलहाल खतरों के खिलाडी में व्यस्त है। खतरों के खिलाड़ी का ये सीजन इस बार टॉप पर चल रहा है। शो में कास्ट के तौर पर इस बार रोहित ने भारती सिंह जैसे दिग्गज कॉमेडियन और पुनीत जैसे डांस गुरु को भी शामिल किया है। रोहित शेट्टी हमेशा से ही कुछ अलग करते रहते है। इस बार इस शो में भी उन्होंने डर के साथ कॉमेडी का तड़का लगाया है।

अजय और रोहित की दोस्ती
अजय देवगन, रोहित शेट्टी के लिए लकी माने जाते हैं, जिसकी असली वजह है फ़िल्मी शुरुआत। जी हाँ दोनों ही शख्सियतों ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक साथ की थी। रोहित शेट्टी ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के साथ शुरुआत की तो वहीँ अजय की यह पहली फिल्म थी। दोनों की जोड़ी आज भी उसी तरह है जो आज के 25 साल पहले थी। डायरेक्टर के तौर पर रोहित ने जमीन फिल्म से डेब्यू किया, जिसमें वो स्वतंत्र रूप से डायरेक्टर थे और अभिनेता के तौर पर भी उस फिल्म में दोस्त अजय देवगन थे। रोहित शेट्टी की चेन्नई एक्सप्रेस 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली उनकी पहली फिल्म बनी।

सक्सेस मंत्र Rohit Shetty Success Story
कहा जाता है कि जिनके पास पैसा होता है या आने लगता है तो वो अपनी जीवनशैली में बदलाव लाने लगते हैं। लेकिन रोहित शेट्टी ऐसे शख्स है जिन्होंने अपनी जीवनशैली, दोस्ती और किसी भी प्रकार के भेदभाव में गर्माहट नहीं आने दी। बड़े सितारे टीवी पर आने से डरते हैं और उन्हें लगता है इमेज ख़राब होगी। यहाँ रोहित शेट्टी के साथ उल्टा है। रोहित शेट्टी फिल्मों के साथ जहाँ भी मौका मिले समय निकालते हैं। खुद को हमेशा व्यस्त रखते हैं। टीवी की दुनिया में उनका पहला शो था Comedy Circus, जिसमें वो जज बने थे। Big Switch में वो गॉडफादर बने थे। इसके बाद खतरों के खिलाड़ी के लगातार चौथे सीजन में होस्टिंग कर रहे हैं। India’s Next Superstars में भी जज की भूमिका में हैं। Little Singham के नाम से आने वाली सीरीज में निर्माता के तौर पर टीवी की दुनिया में भी कीर्तिमान बना रहे हैं।

Rohit Shetty Father’s Name को लेकर दर्शक ये जानना चाहते हैं कि रोहित भी किसी नामचीन हस्ती का बेटा होगा। लेकिन आपको साफ़ कार देते हैं कि रोहित शेट्टी के पिता का नाम Muddu Babu Shetty था, जिन्हे M. B. Shetty के नाम से जाना जाता था। ये स्टंट मैन और एक्शन कोरियोग्राफर थे। इन्होने अनेकों फिल्मों में अभिनय भी किया। देखा जाए तो अजय देवगन के पिता वीरू देवगन भी स्टंट मैन और एक्शन कोरियोग्राफर थे। अजय देवगन कैमरामैन बनना चाहते थे जो उनका सपना कैमरे के पीछे रहने की जगह कैमरे के आगे रहने में तब्दील हो गया।

Latest News