नई दिल्लीः Skin Glowing Beauty Tips: आज के समय में ग्लोइंग स्किन और चमकता हुआ चेहरा किसे नहीं पसंद. हर कोई यही चाहता है कि हमारी स्किन गोरी और पिंपल्स फ्री हो. और अपनी त्वचा को गोरा और पिंपल फ्री बनाने के लिए लोग कई तरह के नुस्खे, तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स, और यहां तक के केमिकल प्रोडक्ट्स तक यूज़ करते हैं.

इन सभी कैमिकल प्रोडक्ट को यूज करके आपकी स्किन पर ग्लो और चमक तो आ जाती है लेकिन कुछ ही दिन के लिए, और उसके बाद आपकी स्किन और खराब हो जाती है. वहीं अगर आप अपनी स्किन को गोरा और चमकदार बनाने के लिए घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी त्वचा गोरी के साथ साथ लंबे समय तक पिंपल फ्री और ग्लोइंग रहेगी. चलिए इस खबर में हम आपको पूरी डिटेल में बताते हैं कि कैसे आप अपने चेहरे को गोरा और हल्का गुलाबी कर सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किए घर के नुस्खों से.

कैसे करें अपनी स्किन के देख रेख

चाहे आप हाउसवाइफ हो या फिर कोई वर्किंग वूमेन आज के समय में पॉल्यूशन इतना है कि आपकी स्किन इस पोलूशन से इफेक्ट होती ही है जिसके कारण आपकी स्क्रीन पर तरह तरह की प्रॉब्लम हो जाती है. और इन्हीं प्रोब्लेम्स को गायब करने के लिए आप तमाम प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करते है.

लेकिन अगर आप इन प्रॉब्लम को हटाने के लिए सही मॉर्निग और नाइट स्किनकेयर रूटीन फॉलो करेंगे तो आपकी स्किन एक दम सही हो जाएगी इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी स्किनकेयर रूटीन में रेगुलर क्लींजिंग, टोनिंग और मॉश्यराइजिंग के साथ साथ त्वचा को हाइड्रेटेड रखना होगा ताकि स्किन को जरूरी पोषक तत्व मिल सकें और त्वचा के जो पोर्स खुल गए है वो बंद हो जाए.
अब आपको यह भी बता देते हैं कि मॉर्निंग और नाइट के रूटीन में आपको अपनी स्किन की क्या-क्या केयर करनी होगी.

मॉर्निंग स्किन केयर

मॉर्निंग स्किन केयर के लिए आपको ये टिप्स फॉलो करनी होंगी:

1.क्लींजर

2. टोनर

3. सीरम

4. मॉइश्चराइजर

5. सनस्क्रीन

6. आई क्रीम

7. लिप बाम

नाइट स्किन केयर

1. क्लींजर

2. टोनर

3. आई क्रीम

4. सीरम

5. नाइट क्रीम

अगर आप ये मॉर्निंग स्किन केयर टिप्स और नाइट स्किन केयर टिप्स रोजाना फॉलो कर लेंगे तो आपकी स्क्रीन एकदम गोरी और चमकदार हमेशा के लिए हो जाएगी.